Uncategorized

आम बजट और… आपकी उम्मीदें

गलूाी 1 आम बजट और... आपकी उम्मीदें

नई दिल्ली। पिछले काफी समय से बजट को लेकर राजनीतिक गलियारों में हलचल का माहौल बना हुआ है। 1 फरवरी को पेश होने वाले आम बजट में एक बार फिर आम जनता की जेब पर सर्विस टैक्स का बोझ बढ़ेगा या इस बार उनकी परेशानी थोड़ी कम होगी। देखने होगा कि ऐसे हालातों में सरकार की तरफ से कुछ राहत भरे फैसले सामने आएंगे या नहीं। वैसे आम बजट पेश होने के पहले कयास लगाए जा रहे हैं कि सर्विस टैक्स की दरों को 16 से 18 प्रतिशत का इजाफा किया जा सकता है। बता दें कि वर्तमान में आम जनता 15 प्रतिशत सर्विस टैक्स का भुगतान कर रही है।

गलूाी 1 आम बजट और... आपकी उम्मीदें

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले इस बजट को पेश किया जा रहा है, ऐसे में हो सकता है कि सरकार की कोशिश रहे कि जनता को ज्यादा निराश न किया जाए। बता दें कि बजट के पहले ही विपक्ष ने सरकार पर वार करने शुरू कर दिए हैं।  8 नवंबर 2016 को सरकार की तरफ से नोटबंदी को लेकर किए गए एेलान के बाद सरकार का यह पहला बजट होगा, नोटबंदी के बाद कैश को लेकर देश की आम जनता को खासी समस्याओं का सामना करना पड़ा था, ऐसे में लोगों को राहत देने के लिए सरकार बजट में कुछ छूट की घोषणा कर सकती है। प्रधानमंत्री मोदी के इस नोटबंदी के फैसले का प्रभाव लगभग हर क्षेत्र पर पड़ा चाहे वो बिजनेस सेक्टर हो या लघु-कुटीर उद्योग। आम नागरिक को इस बार के आम बजट से काफी उम्मीदें हैं आइए जानते हैं कि इस पर लोगों का क्या कहना है कि इस बार के बजट में कौन-सी चीजें उनके अनुसार होनी ही चाहिए-

नेहा सिंह ( हाउस वाइफ ) का कहना है कि घर में रोजाना इस्तेमाल होने वाले सामान और सब्जियों के दामों में थोड़ी सी गिरावट आनी चाहिए। पिछले काफी समय से उनके घर का बजट गड़बडाया हुआ है। इसके लिए वो चाहती हैं कि इस बार के बजट में सरकार कोई ठोस कदम उठाए जिससे उन्हें घर चलाने में थोड़ी आसानी हो।

 

Related posts

ED ने मारन बंधुओं के खिलाफ दाखिल की अर्जी, SC करेगी सुनवाई

shipra saxena

कर्ज में डूब रही जेट एअरवेज, सिर्फ 10 फीसद उड़ानें हैं सक्रिय, कभी भी हो सकतीं हैं बंद

bharatkhabar

भाजपा के OBC सांसदों से प्रधानमंत्री मोदी ने की मुलाकात

kumari ashu