देश यूपी

आइये जानते है कहा से लड़ेंगी सोनिया गाँधी आम चुनाव

WhatsApp Image 2019 02 20 at 09.40.45 आइये जानते है कहा से लड़ेंगी सोनिया गाँधी आम चुनाव

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) की चेयरपर्सन और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी रायबरेली से 2019 का आम चुनाव लड़ेंगी या नहीं, देश के सभी लोग की यह जानने की जिज्ञासा है. ऐसी अटकलें और अनुमान लगाया जा रहा था कि वे सक्रिय राजनीति से रिटायरमेंट ले लेंगी और अपनी बेटी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को रायबरेली की सीट से चुनाव लड़ने को कहेंगी. लेकिन अब सूत्रों के अनुसार , तो सोनिया गांधी रायबरेली से फिर से चुनाव लड़ने को तैयार हो गई हैं, उन्होंने इसके लिए अपनी रजामंदी दे दी है.

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का बेहतर प्रदर्शन तय करने के लिए प्रियंका गांधी यूपी के चुनाव पर गौर कर रही हैं. उनके चुनाव लड़ने से यूपी में पार्टी का प्रदर्शन सुधारने की मुख्य प्राथमिकता पर असर पड़ सकता है. गांधी परिवार के सभी लोग ये बात जानते हैं कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव बनने के बाद पूरे देश की नजरें प्रियंका गांधी पर टिकी हुई हैं. ऐसे में यदि आम चुनाव में उनका प्रदर्शन खराब रहता है, तो उससे यह परसेप्शन समाप्त हो जाएगा कि प्रियंका कांग्रेस के लिए ट्रंप कार्ड हैं और वे पार्टी को चुनाव जीताने में सक्षम हैं.

कांग्रेस चाहती है कि रायबरेली की सीट गांधी परिवार के बाहर के किसी भी कांग्रेसी को नहीं दी जाए क्योंकि कांग्रेस के अनुसार, रायबरेली सीट से पार्टी का जीतना तय है. ऐसा भी माना जा रहा है कि यदि सोनिया गांधी इस सीट से चुनाव लड़ेंगी तो इससे बाद में प्रियंका गांधी को फायदा होगा.

यदि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी लोकसभा सीट छोड़कर रायबरेली से चुनाव लड़ते हैं तो उससे यह संदेश जाएगा कि वे केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ लड़ने से बचना चाहते हैं, इसलिए इस बात की संभावना बहुत अधिक है कि सोनिया गांधी लोकसभा चुनाव में रायबरेली से ही चुनाव लड़ेंगी.

Related posts

झग्गीवासीयों के हित में खड़े हुए सुनील भराला

Breaking News

UP: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच राज्‍यपाल ने कह दी इतनी बड़ी बात

Shailendra Singh

MP: बीजेपी को झटका देकर कांग्रेस में शामिल हुए विधायक संजय शर्मा

mahesh yadav