December 3, 2021 12:16 pm
देश यूपी राज्य

हरदोई जिले में पुलिस ने फर्जी पुलिस कर्मी किया गिरफ्तार, लोगों से करता था ठगी

hardoi हरदोई जिले में पुलिस ने फर्जी पुलिस कर्मी किया गिरफ्तार, लोगों से करता था ठगी

हरदोई। हरदोई जिले में फर्जी पुलिस कर्मी बनकर लोगो से ठगी करने वाला और लड़कियों के परिजनों को शादी का झांसा देकर उनके परिजनों से ठगी करने वाला युवक को पुलिस ने गिरफ़्तार किया हाल ही में पैतीस हजार की ठगी के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया पुलिस को इसकी तलाश थी पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद जेल दिया गया। इस घटना की जानकारी पुलिस अधीक्षक ने दी। हरदोई जिले में विमलेश कुमार गौतम पुत्र गईलू निवासी नयागांव थाना बेनीगंज फर्जी पुलिस कर्मी बनकर और वर्दी पहनकर लोगो पर रुवाब गाठने और उनसे डरा धमका कर ठगी करने का काम करता चला आ रहा था।

 

hardoi हरदोई जिले में पुलिस ने फर्जी पुलिस कर्मी किया गिरफ्तार, लोगों से करता था ठगी

 

बता दें कि कई शिकायते इसके खिलाफ मिल चुकी थी लेकिन ये पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ रहा था। आखिर कार पुलिस के रचे चक्रव्यूह में ये फर्जी पुलिस कर्मी फस ही गया। विमलेश नाम का ये युवक कुवारी लड़कियों के परिजनों को खुद को पुलिस कर्मी बताकर उनसे शादी का झांसा देकर भी ठगी करता था और कई लोगो को शादी का झांसा देकर उनसे ठगी कर चूका था।जिसकी भी कई शिकायते सम्बंधित थानों पर दर्ज है पुलिस को काफी दिनों से थी इसकी तलाश थी।

दरअसल ये युवक पुलिस विभाग में प्राइवेट फालोवर खाना बनाने का काम करता तय वहीँ इस सख्स ने पुलिस की कार्यशैली की जानकारी ली और स्वम पुलिस की वर्दी बनवाकर बन गया फर्जी पुलिस कर्मी 282, 2018 को विमलेश ने कचेहरी में एक व्यक्ति जो अपना खेत बेचकर रजिस्ट्री आफिस से निकला था उसको रोककर उसको खुद को पुलिस कर्मी बताकर उसको मोटर साईकिल पर जबरन बैठाया और जाने के बहाने रास्ते में उससे पैतीस हजार रुपये झीन लिए यही नहीं उसको वहां से जाने के लिए डेढ़ सौ रुपये वापस किये जिससे वो वहां से किराया देकर चला जाय।

वहीं पीड़ित व्यक्ति ने कोतवाली सिटी में इसकी शिकायत दर्ज कराइ पुलिस ने 137/18 धारा 392 में मामला दर्ज कर इसकी तलाश शुरू कर दी लेकिन तभी एक मामले में थाना सुरसा में वांछित चल रहे इस युवक विमलेश को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया। गिरफ़्तार विमलेश ने अपना जुर्म कबूल कर लिया और अपनी ठगी की घटनाओ का जिक्र भी किया जिसका वीडियो भी पुलिस कर्मियों ने बना लिया। पुलिस ने विमलेश के पास से वर्दी और तीन हजार रुपये भी बरामद किये। पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्रा ने आज इस फर्जी पुलिस कर्मी की करतूतों और ठगी की घटनाओ की विस्तृत जानकारी दी।

Related posts

पर्यटकों के लिए खुला दिल्ली का चिड़ियाघर, ऑनलाइन होगी बुकिंग

pratiyush chaubey

यूपी सरकार पर वार, प्रियंका गांधी बोलीं- फुल पेज विज्ञापन छिपा नहीं सकते किसानों की बदहाली

Shailendra Singh

अमरिंदर का मन बदला, कनाडा के पीएम से करेंगे मुलाकात

Vijay Shrer