September 26, 2021 12:15 am
featured जम्मू - कश्मीर

बौखलाए पाक ने तोड़ा सीजफायर, छह नागरिक घायल..

download बौखलाए पाक ने तोड़ा सीजफायर, छह नागरिक घायल..
जम्मू कश्मीर से राजेश विद्यार्थी की रिपोर्ट

जम्मू कश्मीर। बौखलाए पाकिस्तान ने भारत पाक नियंत्रण रेखा पर कुपवाडा और बारामुला में सीजफायर का उल्लंघन किया। पाक फ़ायरिंग में छह नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं, बारामुला के बोमियार में भी सीमा पार से शाम के समय फ़ायरिंग की गई। दोनों तरफ फ़ायरिंग से फिलहाल किसी नुकसान की रिपोर्ट नहीं है।

terrorist indain army बौखलाए पाक ने तोड़ा सीजफायर, छह नागरिक घायल..
सैन्य प्रवक्ता के अनुसार पाकिस्तान ने सुबह उत्तरी कश्मीर के कुपवाडा जिले में कारनाह सेक्टर में अचानक फ़ायरिंग शुरू कर दी। हल्के हथियारों से फ़ायरिंग के बावजूद तीन नागरिक घायल हो गए। घायलों में हमीदा बेगम, जाकिर हुसैन और निसार खान निवासी रंगवाडी शामिल हैं। तीनों को नज़दीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, पाकिस्तान ने उरी सेक्टर में भी दोपहर के समय अचानक फ़ायरिंग शुरू कर दी। फ़ायरिंग में इस क्षेत्र के भी तीन नागरिक घायल हो गए। तीनों घायलों में से दो की पहचान हो पाई है। जिनमें मोहम्मद याकूब और सैयद रफाकत निवासी कच्छडियां शामिल हैं। भारतीय सेना ने भी पाक की इस नापाक हरकत का मुंह तोड़ जवाब दिया है।

पाकिस्तान की बौखलाहट है कि कश्मीर में वह आतंकी घुसपैठ नहीं करा पा रहा है। हिजबुल मुजाहिदीन, लश्कर ए तोईबा के टाप कमांडरों सेना की मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं। कश्मीर में खुंखार आतंकी रियाज नायकू के मारे जाने के बाद से सेना को कमांडरों को मारने में लगातार सफलता मिल रही है। सीमा पार से इस साल घुसपैठ के मामलों में भी कमी है। जबकि सीज फायर की घटनाओं में 70 फीसदी की बढ़ोतरी पाई है। पिछले साल जुलाई महीने तक सीजफायर का उल्लंघन 297 दफा हुआ था। सर्दियों के दिनों में आंकड़ा बढ़ सकता है। क्योंकि सर्दियों के दिनों में घुसपैठ की कोशिशें लगातार बढ़ जाती हैं। आंकड़ा इस साल बढ़कर चार सौ के पार कर गया है।

https://www.bharatkhabar.com/hinduist-fire-brand-leader-lg-in-jammu-and-kashmir/

इस साल जुलाई तक मात्र बीस आतंकी ही घुसपैठ कर पाए हैं। जिसके कारण पाक लगातार एलओसी पर गोलियां बरसा रहा है। प्रवक्ता के अनुसार एलओसी पर सेना की मुस्तैदी के कारण पाक के इरादे कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के कारण भी पाक सेना में बौखलाहट है।

Related posts

पीएम मोदी ने रवांडा सरकार के ‘गिरिंका कार्यक्रम’ के तहत ग्रामवासियों को 200 गायें उपहार में दीं

mahesh yadav

मौसम विभाग ने बताया लखनऊ सहित इन जिलों में बारिश के आसार

Shailendra Singh

बिना इंजन दौड़ती रही यात्रियों से भरी ट्रेन हुआ फिर यें…

mohini kushwaha