banke 1 1 बांके बिहारी मंदिर में लॉकडाउन के नियमों किया जा रहा पालन, जानिए कोरोना के बीच कैसे हो रही पूजा..

कोराना महामारी को देश और दुनिया में फैले हुए 6 महीनें से ज्यादा हो चुके हैं। जिसकी वजह से सभी सार्वजनिक स्थान बंद पड़े हुए थे। लेकिन अब धीरे-धीरे सभी खुलते जा रहे हैं। इसी तरह धार्मिक स्थान भी खुलते जा रहे हैं। लेकिन अभी भी कुछ धार्मिक स्थल बंद हैं। ऐसे में सभी भक्तों के मन में सवाल उठ रहे हैं कि, भगवान कान्हा की नगरी मथुरा में किस तरह पूजा अर्चना की जा रही होगी। क्योंकि बांके बिहारी मंदिर 31 जुलाई तक के लिए बंद है। लेकिन इस दौरान भी बांके बिहारी मंदिर सहित सभी मंदिरों में पूजा अर्चना पूर्ण रूप से की जा रही है। और कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया जा रहा है।

banke 2 1 बांके बिहारी मंदिर में लॉकडाउन के नियमों किया जा रहा पालन, जानिए कोरोना के बीच कैसे हो रही पूजा..
इसकी जानकारी श्री बांके बिहारी मंदिर वृंदावन के गुसाई राहुल जी ने दी। श्री बांके बिहारी जी का मंदिर में पहले की तरह पूजा की जा रही है। कोरोना के चलते मंदिर में भक्तों के आने पर पाबंदी है। लेकिन मंदिर के सेवादार सभी नियमों का पालन करते हुए पूजा पाठ कर रहे हैं।
मंदिर के राहुल गोसाई जी बताते हैं कि, एक समय था जब मंदिर पूरी तरह से भक्तों से भरा रहता था। लेकिन अब यहां सब कुछ खाली रहता है। जिसे देखकर थोड़ा अजीब लगता है। लेकिन बीमारी ने जिस तरह से पैर पसारे हुए हैं, उसे रोकने के लिए ये सब बहुत जरूरी है। क्योंकि भगवान कृष्ण ये सब देखकर खुद ही खुश नहीं होंगे।

https://www.bharatkhabar.com/question-in-the-sc-on-the-law-prohibiting-sacrifice-in-kerala/
आपको बता दें, मंदिर में पूजा सेवा अर्चना गोस्वामी परिवारों द्वारा की जाती है और इस बात का खास ध्यान रखा जा रहा है कि, किसी भी तरह से कोरोना न फैले।गोस्वामी जी सभी श्री कृष्ण के भक्तों से निवेदन करते हैं कि, कोरोना में सोशल डिस्टेंसिग का ध्यान रखें।

जम्मू कश्मीर के गंदरबल में हुआ बड़ा हादसा..

Previous article

बाँके बिहारी मंदिर वृन्दावन में क्यों डलता हैं पर्दा।

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured