बंगाल चुनाव के बाद आरएसएस में बडा फेरबदल
आरएसएस में बडा फेरबदल

लखनऊ। राष्ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने चित्रकूट में चल रही बैठक के दौरान संघ के कई प्रचारकों के दायित्‍वों में बड़ा फेरबदल किया है। वैसे राष्ट्रीय व क्षेत्र स्‍तर पर संघ के पदाधिकारियों के दायित्‍वों में फेरबदल अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा के दौरान होता है। इस बार प्रति‍निधि सभा के दौरान बंगाल में विधानसभा चुनाव चल रहे थे।

सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने रमापदो पाल को उड़ीसा और बंगाल का क्षेत्र प्रचारक नियुक्त किया है। इसके अलावा प्रदीप जोशी को चंडीगढ़ भेजा गया है। अभी तक दक्षिण बंगाल के प्रांत प्रचारक के दायित्‍व का निर्वहन कर रहे जलधर महतो को सह क्षेत्र प्रचारक बनाया गया है।

पूर्व क्षेत्र के अन्तर्गत बंगाल, ओडिशा, सिक्किम और अंडमान प्रांत आते है, यहां पर क्षेत्र प्रचारक रहे प्रदीप जोशी को अखिल भारतीय सह संपर्क प्रमुख बनाया गया है। वहीं पूर्व क्षेत्र के सह क्षेत्र प्रचारक रमापदो पाल को क्षेत्र प्रचारक बनाया गया है । प्रदीप जोशी का केंद्र चंडीगढ़ घोषित किया गया है। वहीं दक्षिण बंगाल के प्रांत प्रचारक जलधर महतो को सह क्षेत्र प्रचारक बनाया गया है । वहीं वरिष्‍ठ प्रचारक प्रशांत भट्ट को दक्षिण बंगाल का प्रांत प्रचारक घोषित किया गया है ।

नयी योजना के तहत पहले सरकार्यवाह रहे भैयाजी जोशी विश्‍व हिन्‍दू परिषद के पालक रहेंगे। वहीं  डा. कृष्ण गोपाल को विद्या भारती की जिम्‍मेदारी दी गयी है । डाक्टर कृष्ण गोपाल विद्याभारती के पालक रहेंगे। उनके पास अभी तक भाजपा में समन्‍वयक का काम था। अब भाजपा में समन्‍वयक का कार्य सह सरकार्यवाह अरूण कुमार देखेंगे। संघ के जितने भी अखिल भारतीय अधिकारी होते हैं सबके पास संघ के किसी न किसी आनुषांगिक संगठन की जिम्‍मेदारी रहती है।

शाहजहांपुर: वित्त मंत्री ने किया शहर का निरीक्षण, दिक्कतों को दूर करने के निर्देश

Previous article

स्वर्ण-रजत रथ में विराजे बांके बिहारी, ठाकुर जी के करें दर्शन

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured