featured देश यूपी राज्य

फतेहपुर में शिक्षा का स्तर जानने के लिए प्राथमिक विद्यालय का औचक निरिक्षण कर डीएम ने लगाई पाठशाला

up 2 फतेहपुर में शिक्षा का स्तर जानने के लिए प्राथमिक विद्यालय का औचक निरिक्षण कर डीएम ने लगाई पाठशाला

फतेहपुर। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में शिक्षा का स्तर जानने के लिए जब प्राथमिक विद्यालय का औचक निरिक्षण कर डीएम ने लगाई पाठशाला। पढ़ेगा इंडिया तो बढेगा इंडिया की तर्ज पर जिला अधिकारी आनंजेय सिंह ने असोथर ब्लॉक के घाटमपुर गांव पहुंचकर प्राथमिक विद्यालय में शिक्षा की गुणवक्ता जानने के लिए बच्चो से ब्लैक बोर्ड में लिखवाकर बच्चो का शिक्षा का स्तर जाना। जहाँ कुछ बच्चो से मैथ के सवाल ब्लैक बोर्ड में देकर उनसे हल करने को कहा जहाँ बच्चे हल नहीं कर पाए।

 

up 2 फतेहपुर में शिक्षा का स्तर जानने के लिए प्राथमिक विद्यालय का औचक निरिक्षण कर डीएम ने लगाई पाठशाला

 

बता दें कि जिसके बाद जिला अधिकारी महोदय का पारा सातवे आसमान पर चढ़ गया और शिक्षकों की क्लास लेते हुए उन्हें फटकार लगाते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया। कि अध्यापको के खिलाफ कार्यवाही कर बच्चो की शिक्षा की गुड़वक्ता सुधारे। वहीँ गाँव वालो ने जिला अधिकारी महोदय को बच्चो के साथ बैठकर पढ़ाते हुए देख खुश हुए। जिला अधिकारी महोदय घुटने के बल पर जमीन में बैठकर बच्चों को पढ़ा रहे हैं। और ब्लैक बोर्ड में लिखकर बच्चों से किये सवाल जवाब मांग रहे हैं।

वहीं जिला अधिकारी ने बताया की प्राथमिक विद्यालय का औचक निरिक्षण किया गया था। जहाँ बच्चो की शिक्षा की गुणवक्ता जानी जहाँ बच्चो द्वारा ब्लैक बोर्ड में दिए गए। सवालो को हल ना किये जाने पर अध्यापको को फटकार लगाते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया है। कि स्कूल का निरिक्षण कर होनहार अध्यापको को नियुक्त करे जिससे बच्चो की शिक्षा की गुणवक्ता में सुधार आये।

Related posts

व्हाट्सएप को चुनौती देने आ गया भारत का अपना मैसेजिंग एप, जानिये आप कब कर पायेंगे इस्तेमाल

Yashodhara Virodai

नीतीश कुमार ने टेबल पर मुक्का मारा और बोले मैं बनूंगा बिहार का सीएम, दिलचस्प वाक्या

Shubham Gupta

आज जारी होंगे एमपी बोर्ड 12वीं के रिजल्ट, इस पर जाकर करें चेक

Rani Naqvi