December 7, 2022 12:21 pm
featured खेल

ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया को खल रही है हार्दिक पंड्या की कमी-शिखर धवन

शिकर धवन.. ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया को खल रही है हार्दिक पंड्या की कमी-शिखर धवन

भारतीय टीम को हार्दिक पंड्या की कमी महसूस हो रही है। दरअसल पाड्या को एक टीवी शो के दौरान अश्लील टिप्पड़ी करने के बाद से निलंबित हैं। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का मानना है कि हार्दिक पंड्या की मौजूदगी टीम के संतुलन के लिए आवश्यक है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे शुक्रवार को खेला जाना है। पहले दो मैचों में खलील अहमद और मोहम्मद सिराज के नाकाम रहने से टीम में बदलाव होना लगभग निश्चित हो गया है।

 

शिकर धवन.. ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया को खल रही है हार्दिक पंड्या की कमी-शिखर धवन

इसे भी पढ़ें-हार्दिक पांड्या की तुलना कपिल देव से करना गलत: अजहरुद्दीन

शिखर धवन ने दोनों युवा तेज गेंदबाजों का बचाव किया, लेकिन कहा कि संतुलन के लिए टीम में हरफनमौला (ऑल राउडर) का होना जरूरी है। गौरतलब है कि भारत को हार्दिक पंड्या की कमी खल रही है। पाड्या को एक टीवी शो पर लड़कियों को लेकर अश्लील बयानबाजी करने से निलंबित कर दिया है।

धवन ने मैच से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हार्दिक के टीम में होने से जो संतुलन बनता है। वह काफी खास है उन्होंने कहा कि केदार जाधव के खेलने पर भी उनकी ऑफ स्पिन के ओवर काफी अहम होंगे। मैं कहूंगा कि वह हमारा ‘गोल्डन आर्म’ है और हमेशा विकेट लेता है।

धवन ने कहा कि हार्दिक ने अक्सर बड़ी साझेदारियां तोड़ी हैं। टेस्ट और वनडे दोनों में ऑल राउंडर काफी अहम होता है।’ शिखर धवन ने कहा कि सीरीज जीतना काफी जरूरी है। टेस्ट और वनडे दोनों जीतना बड़ी सफलता होगी। हमने पिछले मैच में शानदार टीम प्रदर्शन किया है। खासकर महेंद्र सिंह धोनी का प्रदर्शन शानदार रहा। हमें खुशी है कि धोनी ने अपनी लय प्राप्त कर ली है। उनके जैसा बल्लेबाज दूसरे छोर पर बल्लेबाज को आत्मविश्वास देता है।’

इसे भी पढ़ें-हार्दिक पांड्या की तुलना कपिल देव से करना गलत: अजहरुद्दीन

शिखर धवन ने कहा कि पिछले वनडे मैच के बारे में उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की कमी खल रही है, जबकि भारत को भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी के अनुभव का फायदा मिल रहा है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया अच्छी संतुलित टीम है, हालांकि उन्हें स्मिथ और वॉर्नर की कमी खल रही है। वहीं हमारे पास भुवनेश्वर कुमार और शमी के रूप में अनुभवी गेंदबाज हैं। उन्होंने कहा कि हम पहले 10 ओवर में दबाव बना लेते हैं।

Related posts

नोटबंदी के दर्द को बयां करती अनुराग कश्यप की चोक्ड वेब सीरिज..

Mamta Gautam

गाजियाबाद में दिनदहाड़े घी व्‍यापारी से लूटे 10 लाख रुपए

Shailendra Singh

नोटबंदी के कारण अलगाववादियों के पास नहीं है पैसा- जेटली

Pradeep sharma