December 1, 2022 5:06 am
featured खेल

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने विराट और धोनी की जमकर तारीफ की

सचिन विराट.. ऑस्ट्रेलियाई कोच ने विराट और धोनी की जमकर तारीफ की

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने विराट कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर से करते हुए जमकर सराहना की है। उन्होंने विराट की बल्लेबाजी में संतुलन को अविश्वसनीय बताया। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में शतकीय पारी खेलते हुए 104 रन बनाए हैं। विराट का वनडे में 39वां शतक है। उनकी शतकीय पारी की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड वनडे जीत कर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की है।

 

सचिन विराट.. ऑस्ट्रेलियाई कोच ने विराट और धोनी की जमकर तारीफ की

इसे भी पढ़ें-डू प्लेसिस ने दी ऑस्ट्रेलिया को विराट कोहली से निपटने के लिए खास सलाह

मैच के बाद लैंगर से संवाददाता सम्मेलन में पूछा गया कि क्या कोहली का उन पर उसी तरह का प्रभाव है जिस तरह तेंदुलकर का था। इस पर लैंगर ने कहा कि भारतीय कप्तान का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अभी वही प्रभाव है, जो अपने जमाने में सचिन का हुआ करता था। लैंगर ने ऑस्ट्रेलिया की 6 विकेट से हार के बाद कहा, ‘मैं इन दोनों को अपनी टीम में रखना चाहूंगा। उन्होंने कहा कि सचिन अविश्वसनीय क्रिकेटर थे मैं उन्हें खेलते हुए देखता था और ऐसा लगता था कि जैसे वह ध्यानमग्न हैं। वह बेहद शांतचित्त होकर खेलते थे और इसलिए उनके रिकॉर्ड अद्वितीय हैं।’

ऑस्ट्रेलिया के कोच ने कहा, ‘विराट भी यही काम कर रहे हैं। वह बल्लेबाजी में शांति से काम लेते हैं और बेहद प्रतिस्पर्धी हैं और तकनीकी तौर पर उनका संतुलन अविश्वसनीय है। खेल के सभी प्रारूपों में हर तरह का शॉट खेलना उनके लिए आसान काम है।’ भारत को इस मैच में जीत दिलाने में कोहली के साथ महेंद्र सिंह धोनी का भी महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने आखिर तक खड़े रहकर टीम को जीत दिलाई।

कोट लैंगर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के युवा क्रिकेटरों के लिए यह अच्छी बात है कि उनका सामना कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे विश्वस्तरीय क्रिकेटरों से हो रहा है। उन्होंने कहा, कोहली कड़ा प्रतिस्पर्धी हैं और उनकी एकाग्रता अतुलनीय है। सचिन, विराट और धोनी ये सभी महानतम खिलाड़ी हैं। हमारे खिलाड़ी वनडे के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहे हैं। इस अनुभव से वे बेहतर खिलाड़ी बनेंगे।

इसे भी पढ़ें-विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब

लैंगर ने शॉन मार्श की भी तारीफ की जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से शतक लगाया। शॉन मार्श की तारीफ में लैंगर ने कहा कि ‘शॉन मार्श की पारी शानदार थी, हमने कुछ अर्धशतकीय साझेदारियां निभाई थीं, लेकिन हम बड़े शतक की बात कर रहे थे और शॉन ने ऐसा करके दिखाया भी।’

विराट कोहली भी सीरीज का दूसरा वनडे जीतकर बेहद खुश दिखाी दिए। कोहली ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की खुलकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि धोनी अपने रंग में दिखे हैं। धोनी ने 54 गेंदों में नाबाद 55 रनों की पारी खेलकर भारत को 6 विकेट से जीत दिलाने महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Related posts

राहुल गांधी ने किया ट्वीट, ‘अब ‘बेटा बचाओ’ में लगी है बीजेपी’

Pradeep sharma

महिला एशिया कप : भारतीय टीम फाइनल में पहुंची, चीन से अगला मुकाबला

Breaking News

महिलाओं को घूरते वक्त ध्यान रखें ये बात, वरना पड़ सकता है भारी

Shailendra Singh