Uncategorized दुनिया

ईरान ने कहा, पाकिस्तान आतंकियों पर कार्रवाई करे वरना भारत की तरह घुसकर मारेंगे

pak iran ईरान ने कहा, पाकिस्तान आतंकियों पर कार्रवाई करे वरना भारत की तरह घुसकर मारेंगे

एजेंसी, नई दिल्ली। पाकिस्तान के लिए अब दु:खद घड़ी आने वाली है, भारत द्वारा की गई कार्रवाई के बाद से पाकिस्तान पर आतंकियों को नियंत्रित करने का दबाव बनता जा रहा है। भारत के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने पर कार्रवाई करने के बाद ईरान भी पाकिस्तान में पल रहे आतंकियों से निपटने को तैयार है। गौरतलब है कि पाकिस्तान भारत, ईरान, अफगानिस्तान और अमेरिका सहित कई देशों के लिए खतरा बन चुका है। ईरान ने तो उसको धमकी दी है कि अगर पाकिस्तान ने अपने यहां पल रहे आतंकियों के खिलाफ कारगर कार्रवाई नहीं की तो ईरान पाकिस्तान में घुसकर उन दहशतगर्दों का खात्मा करेगा।

13 फरवरी को ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड पर और 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए आत्मघाती हमलों से एक बार फिर जाहिर हुआ कि पाकिस्तान अब भी आतंकियों का अड्डा बना हुआ है। भारत समेत ये तमाम देश पाकिस्तान को उसकी जमीन पर मौजूद आतंकी संगठनों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने के लिए आगाह करते रहे हैं। लेकिन उस पर इसका रत्तीभर असर नहीं हुआ।

ईरान के आईआरजीसी कुर्द्स फोर्स के कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी ने पाकिस्तान सरकार और उसके सैन्य प्रतिष्ठान को सख्त शब्दों में चेतावनी दी। उन्होंने कहा, मेरे पास पाकिस्तान सरकार के लिए यह सवाल है कि वह कहां जा रही है। उसने अपने तमाम पड़ोसी देशों की सीमाओं पर अशांति पैदा की है। कोई पड़ोसी नहीं बचा है जिसके लिए पाकिस्तान असुरक्षा को बढ़ावा नहीं देना चाहता।

ईरानी संसद के विदेश नीति आयोग के अध्यक्ष हशमतुल्लाह फलाहतपिशेह ने कहा, तेहरान पाकिस्तान से लगती अपनी सीमा पर दीवार बनाना चाहता है। उन्होंने कहा, पाकिस्तान अगर अपनी जमीन पर आतंकी समूहों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई नहीं करेगा तब ईरान पाकिस्तान में आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करेगा। ईरान की आईआरजीसी कुर्द्स फोर्स के कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी ने कहा, क्या परमाणु बम रखने वाला पाकिस्तान क्षेत्र में कुछेक सौ सदस्यों वाले आतंकी समूह को तबाह नहीं कर सकता। पाकिस्तान ईरान के इरादे का इम्तहान न ले।

Related posts

यह है ‘मधुमक्खियों का राजा’ शरीर पर पालता है मधुमक्खियां, एक ने भी कभी नहीं काटा

Rahul

तीन दिनों तक दुल्हा-दुल्हन नहीं जा सकेंगे टॉयलेट वरना हो जाएगी मौत , बैन की वजह जानकर आप भी पकड़ लेंगे सिर..

Mamta Gautam

दक्षिण चीन सागर मुद्दे पर पुतिन के रुख की चीन ने की प्रशंसा

bharatkhabar