December 7, 2022 4:22 pm
featured दुनिया

अमेरिकाः ट्रंप का इस्तीफा, व्हाइट हाउस के बाहर मुफ्त वितरित किए गए अखबार

ट्रंप का इस्तीफा.. अमेरिकाः ट्रंप का इस्तीफा, व्हाइट हाउस के बाहर मुफ्त वितरित किए गए अखबार

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बारे में बुधवार को जो अफवाह फैली वह किसी को भी हैरान कर सकती है। जी हां ट्रंप के बारे में पर्जी खबर पूरी दुनिया में फैल गई कि उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इतना ही नहीं अमेरिका समेत दुनिया भर में ट्रंप विरोधियों ने तो जश्न मनाना भी शुरू कर दिया। दरअसल बीते रोज बुधवार को अमेरिका में ‘वॉशिंगटन पोस्ट’ अखबार का फर्जी संस्करण व्हाइट हाउस के आस-पास और वॉशिंगटन के व्यस्त इलाके में सरे आम वितरित किया गया।

 

ट्रंप का इस्तीफा.. अमेरिकाः ट्रंप का इस्तीफा, व्हाइट हाउस के बाहर मुफ्त वितरित किए गए अखबार
अमेरिकाः ट्रंप का इस्तीफा, व्हाइट हाउस के बाहर मुफ्त वितरित किए गए अखबार

इसे भी पढ़ें-30 दंड-बैठक करने पर मास्को के मैट्रो रेलवे स्टेशन में टिकट मिलता है मुफ्त

अखबार के फर्जी संस्करण में दावा किया गया था कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस्तीफा दे दिया है। खबर के मुताबिक इस फर्जी संस्करण को मूल अखबार के संस्करण जैसा हूबहू संस्करण पेश किया गया। जानकारी के मुताबिक फर्जी सस्करण में 6वें कॉलम में बड़ा शीर्षक दिया गया- अप्रत्याशित ‘ट्रंप व्हाइट हाउस से विदा, संकट खत्म’ इस लीड न्यूज में 4 कॉलम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तस्वीर लगी हुई है, जिसमें वो सिर नीचे झुकाए परेशान दिख रहे हैं। न्यूज पेपर में एक मई, 2019 की तारीख भी दर्ज थी।

इसे भी पढ़ेंः#MeToo: एमजे अकबर पर महिला पत्रकार ने लगाया रेप का आरोप

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार पेनसिलवेनिया एवेन्यू और व्हाइट हाउस के बाहर इस न्यूज पेपर को बांट रही एक महिला ने कहा कि वॉशिंगटन पोस्ट का यह विशेष संस्करण लीजिए,ये मुफ्त है। आपको यह कभी नहीं मिलेगा। महिला प्लास्टिक बैग में न्यूज पेपर का बंडल रखकर वहां से गुजरने वालों को उससे निकालकर न्यूज पेपर दे रही थी।

मामला सामने आने के बाद ‘वॉशिंगटन पोस्ट’ ने ट्वीट कर अपना स्पष्टीकरण दिया। वॉशिंगटन पोस्ट ने लिखा कि ट्रंप के इस्तीफे की फर्जी न्यूज वाले अखबार का वितरण किया गया। इस फर्जी न्यूज पेपर से वॉशिंगटन पोस्ट का कोई लेना-देना नहीं है। इस घटना पर नजर रखी जा रही है। लेकिन इस खबर पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और व्हाइट हाउस की ओर से कोई प्रतिक्रिया की खबर नहीं है।

इसे भी पढ़ें-पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के मामले में तुर्की राष्ट्रपति ने सऊदी अरब पर एक बार फिर सीधा निशाना

Related posts

दिग्गी की जुबान फिर से फिसली, कश्मीर को बताया भारत अधिकृत

bharatkhabar

बिहार चुनाव : RJD से टिकट लेकर नामांकन भरने पहुंचे छोटे सरकार  

Aditya Gupta

पुरुषों को जरुर लेने चाहिये ये जरूरी विटामिन, वरना हो सकती हैं ये बीमारीयां

Kalpana Chauhan