अमिताभ बच्चन ने किया अपनी वसीयत का ऐलान

नई दिल्ली। अमिताभ बच्चन का नाम हर बच्चें बच्चें की जुबां पर रहता हैं। हर कोई उन्हें अपना आदर्श मानता हैं। कहने को तो अमिताभ आज की जनरेशन के नहीं हैं पर फिर भी अमिताभ आज के बच्चों के फेवरेट हैं और इसके पीछे की मुख्य वजह यें हैं कि अमिताभ आज की जनरेशन से कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं। अमिताभ ने उम्र के इस पड़ाव में भी ऐसे किरदार निभाए हैं कि बच्चों के दिमाग पर छा गए हैं। अमिताभ ने हमेशा सामाजिक हित को ध्यान में रखकर बहुत सारें काम किए हैं चाहेर वो शौचालय को लेकर हो या पोलियों को लेकर तमाम चीजों को अमिताभ देश की जनता के बीच लाए हैं। जिसनें सार्वजनिक जीवन के स्तर को ऊपर उठाया हैं।

अमिताभ ने कई ऐसी फिल्में की हैं जो लोगों को संदेश देती है और कई ऐसे विज्ञापन किए हैं जो लोगों को संदेश देते हैं। कई ऐसे कार्यक्रमों के ब्रैंड एंबैसेडर रहे हैं जो सार्वजनिक जीवन के स्तर को उठाने वाले हैं। सबसे बड़ी बात यह कि जहां ऐसे विज्ञापन और कार्यक्रमों को लिए करोड़ों रुपये की फीस ली जाती है वहां अमिताभ बच्चन ने ऐसे काम बिना किसी फीस के किए हैं।

कई बार अमिताभ बच्चन पर यह भी आरोप लगते हैं कि कई मुद्दों पर वह अपनी राय बेबाकी से नहीं रखते हैं। कहा जाता है कि वह किसी पक्ष को नाराज नहीं करना चाहते हैं। इसका दूसरा पहलू यह रहा है कि अमिताभ बच्चन ने अपने को और अपने परिवार को विवादों से दूर रखने का यही मंत्र अपना रखा है।

टिप्पणियां अब अमिताभ बच्चन 74 वर्ष के हो गए हैं। आज अमिताभ ने एक ऐसा ट्वीट किया है जिसने एक मिसाल कायम की है। अमिताभ बच्चन अपने एक ट्वीट के साथ एक तस्वीर साझा की है जिसमें में एक संदेश दे रहे हैं। इस संदेश में वह कह रहे हैं कि वह जो कुछ भी छोड़ कर जाएंगे, यानि अपनी संपत्ति से संबंधित वह उनके बेटे अभिषेक बच्चन और बेटी श्वेता बच्चन सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन ने यह घोषणा की है कि जेंडल इ्क्वालिटी (लिंग समानता) के वह पक्षधर रहे हैं। इसलिए वह बेटे और बेटी में कोई फर्क नहीं करते हैं।