फिलीपींस ने तीन इंडोनेशियाई बंधको को रिहा किया

मनीला। अबु सय्याफ आतंकवादी समूह ने सुलू के दक्षिणी फिलीपीन प्रांत में तीन और इंडोनेशियाई बंधकों को मुक्त कर दिया है। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने रविवार को इसकी जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, राष्ट्रपति के सलाहकार जीसस दुरेजा ने कहा कि इंडोनेशियाई मछुआरों को मोरो नेशनल लिबरेशन फ्रंट के संस्थापक अध्यक्ष नूर मिसौरी ने रविवार दोपहर से पहले सुलू के राज्यपाल अबदुशकुर तान द्वितीय को सौंपा गया।

three-indonesian-hostage-freed-by-philippines

उन्होंने कहा, अध्यक्ष मिसौरी ने उन्हें व्यक्तिगत रूप से फोन किया और अबू सय्याफ समूह के द्वारा पकड़े गए बंधकों को बचाने के लिए किए गए दूसरे महत्वपूर्ण प्रयास के बारे में सूचना दी।उन्होंने कहा कि तीन इंडोनेशियाई मछुआरों को सेना के हवाले किया जाएगा।दुरेजा ने कहा कि रिहा किए गए इंडोनेशियाई मछुआरों का जुलाई में सबा के लाहद दातू में अपहरण किया गया था।

उन्होंने कहा कि इलाके में चल रहे सैन्य अभियान से अबू सय्याफ गुट पर बंधकों को रिहा कराने में दबाव बनाने में मदद मिली।बीते महीने तीन दूसरे इंडोनेशियाई मछुआरों को अबू सय्याफ डाकूओं ने रिहा किया था। अभी भी करीब 10 स्थानीय और विदेशी बंधक आतंकी समूह के कब्जे में हैं।