सेना से विवाद की खबर लीक होने पर पाकिस्तानी सूचना मंत्री का इस्तीफा

इस्लामाबाद| पाकिस्तान के सूचना मंत्री परवेज रशीद ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे की वजह डॉन अखबार में प्रकाशित सेना और सरकार के बीच उस उच्चस्तरीय बैठक की विस्तृत खबर और उसमें दोनों के बीच देश में आतंकवाद से निपटने को लेकर हुए विवाद की विस्तृत खबर बताई जा रही है। डॉन की खबर के अनुसार, ऐसा सात अक्टूबर को प्रकाशित डॉन की उस खबर से हुआ जिसका शीर्षक था, ‘एक्ट एगेंस्ट मिलिटेंट्स ऑर फेस इंटरनेशलन आइसोलेशन, सिविलियन्स टेल मिलिटरी’। इस खबर की वजह से सरकार को इस खबर के लीक होने के लिए जिम्मेदार व्यक्ति की पहचान के लिए एक जांच शुरू करनी पड़ी।

pervez-rashid

सूत्रों ने कहा कि गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान के प्राथमिक जांच शुरू करने के बाद रशीद का विभाग छीन लिया गया है। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस बात की जांच के आदेश दिए थे कि क्या बैठक की बात लीक करने में रशीद शामिल हैं? डॉन न्यूज से बात करते हुए प्रधानमंत्री के प्रवक्ता मुसादिक मलिक ने कहा, डॉन की खबर की जांच के लिए एक कमेटी गठित की गई है जो अब जांच के अंतिम चरण में है। मलिक ने कहा, “सूचना विभाग के लिए जिम्मेदार परवेज रशीद को जांच पूरी होने तक के लिए पद से निलंबित कर दिया गया है।”

उन्होंने कहा, “जांच रिपोर्ट जांच पूरी हो जाने के बाद आएगी। पूरी गंभीरता के साथ जांच की जा रही है और सभी जिम्मेदार लोगों का दंडित किया जाएगा।प्रधानमंत्री कार्यालय ने डॉन की खबर को खारिज कर दिया है लेकिन सेना ने कहा कि खबर लीक की गई है।

सेना ने मामले की जांच कराने की मांग की थी और उसका मानना था कि यह लीक राष्ट्रीय सुरक्षा में दरार पैदा करना है।इस खबर को लिखने वाले पत्रकार साइरिल अलमेडा का नाम देश से बाहर नहीं जा सकने वाले लोगों की सूची में डाल दिया गया था लेकिन बाद में गृह मंत्रालय ने मित्र भाव प्रकट करने के तहत उससे हटा दिया।