पाकिस्तान में आतंकवादी हमला, 59 की मौत

क्वेटा| पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा शहर में पुलिस प्रशिक्षण केंद्र पर आतंकवादी हमले में 59 प्रशिक्षुओं की मौत हो गई और 116 घायल हो गए। बलूचिस्तान के गृहमंत्री सरफराज बुग्ती के हवाले से बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के खिलाफ अभियान पूरा कर लिया है।यह हमला सोमवार को रात लगभग 9.30 बजे शुरू हुआ। क्वेटा शहर में स्थित इस प्रशिक्षण केंद्र में छह आतंकवादी घुस आए थे। हमलावर सुरक्षागार्ड को गोली मार सामने के गेट से परिसर में घुसे जबकि अन्य पिछली दीवार को फांदकर अंदर घुसे।

terror-attack

 

 

पुलिस प्रशिक्षण केंद्र के हॉस्टल में पांच से छह आतंकवादी घुस आए। यहां लगभग 200 प्रशिक्षु रहते हैं जिन पर उन्होंने ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी। बुग्ती ने कहा कि जिस समय हमला हुआ तब वहां लगभग 700 प्रशिक्षु मौजूद थे। डॉन न्यूज ने मेजर जनरल शेर अफगान के हवाले से बताया, “वहां तीन आतंकवादी मौजूद थे और सभी ने आत्मघाती जैकेट पहनी हुई थी।उन्होंने बताया, “दो आत्मघाती हमलावरों ने खुद को उड़ा दिया जबकि तीसरे को सुरक्षाबलों ने मार गिराया।”

कॉलेज के भीतर तीन विस्फोटों की आवाजें सुनी गई। पुलिस और सैन्यकर्मियों ने परिसर को चारों ओर से घेर लिया। क्वेटा के अस्पतालों में आपातकाल की घोषणा कर दी गई है।यह प्रशिक्षण केंद्र सारीब रोड़ पर स्थित है जो क्वेटा के सर्वाधिक संवेदनशील क्षेत्रों में से एक है।