सुधार आंदोलन को बेपटरी करने की कोशिश में भारत : इमरान

इस्लामाबाद| पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सुधार आंदोलन को भारत नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। ‘डॉन ऑनलाइन’ की रपट के मुताबिक, मंगलवार को पूर्व क्रिकेटर ने संवाददाताओं से कहा कि भारत को पता है कि वह परमाणु हथियारों से लैस सेना को नहीं हरा सकता, इसलिए वह एक नए पैतरे के जरिए पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है।

imran-khan

उन्होंने कहा, “यह स्पष्ट है कि भारत अपने पैतरेबाजी के जरिए पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। वह पाकिस्तान में अराजकता फैलाने के साथ ही देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे आंदोलन को नाकाम करना चाहता है।इससे पहले पीटीआई अध्यक्ष ने भारत पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मदद करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि जब भी सरकार दबाव में आएगी नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर तनाव भड़क उठेगा।उन्होंने हाल में संयुक्त राष्ट्र का दौरा करने के दौरान बलूचिस्तान और कराची में भारत की भूमिका से संबंधित मुद्दा नहीं उठाने पर शरीफ की भी जमकर खिंचाई की।

इमरान ने आरोप लगाया कि भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ और पाकिस्तान के मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट के प्रमुख अल्ताफ हुसैन के बीच कोई संबंध है, लेकिन सरकार ने इस पर चुप्पी साध रखी है। उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तानी शासक भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाषा बोल रहे हैं।वहीं दूसरी ओर मोदी हर मंच पर पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित कराने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा था कि चीन की वजह से भारत आज तक अपने इस लक्ष्य में को नहीं हासिल कर सका है।