हिलेरी के ई-मेल मामले में एफबीआई ने फिर शुरू की जांच

वाशिंगटन। अमेरिकी कांग्रेस के निचले सदन प्रतिनिधि सभा की निगरानी समिति के अध्यक्ष जेसन शफेत्स ने शुक्रवार को कहा कि संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार व पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन के ई-मेल मामले की फिर से जांच शुरू कर दी है। जेसन ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, “एफबीआई को लगा कि ई-मेल्स की जांच होनी चाहिए। इसलिए मामले को दोबारा खोला गया।”

hileri

सीएनएन ने एफबीआई के अध्यक्ष जेम्स कोमे की ओर से जेसन को भेजे गए पत्र के हवाले से बताया गया है कि कुछ नए ई-मेल मिले हैं, जो जुलाई में एफबाआई द्वारा हिलेरी के ई-मेल मामलों की गई जांच से जुड़े हैं। अपने पत्र में कोमे ने कहा है, “मैं इस पर सहमति जताता हूं कि एफबीआई को इन ई-मेल की फिर से जांच के लिए जांचकर्ताओं को अनुमति देने हेतु उचित कदम उठाने चाहिए, ताकि इस बात का पता चल सके कि इन ई-मेल्स में कोई महत्वपूर्ण गोपनीय जानकारी है या नहीं?”

कोमे ने हालांकि, इस बात की स्पष्ट जानकारी नहीं दी है कि इस मामले की जांच में कितना समय लगेगा? हिलेरी के अभियान ने शुक्रवार को एक बयान जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि एफबीआई को कांग्रेस को भेजे अपने पत्र के संदर्भ में जनता को और अधिक जानकारी मुहैया करानी चाहिए। हिलेरी के ई-मेल मामले की एक साल तक जांच करने के बाद जुलाई में एफबीआई ने उनके खिलाफ कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं किए जाने की अनुशंसा की थी, जिसके बाद न्यायालय मंत्रालय ने इस मामले की जांच बंद कर दी थी।