वाशिंगटन मॉल गोलीबारी में मृतकों की संख्या बढ़कर पांच

वाशिंगटन। अमेरिका के वाशिंगटन के एक मॉल में शुक्रवार रात को हुई गोलीबारी में मृतकों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। पुलिस ने शनिवार को बताया कि गंभीर रूप से घायल एक शख्स के दम तोड़ने के बाद यह संख्या बढ़कर पांच हुई है। वाशिंगटन स्टेट पैट्रोल के प्रवक्ता सार्जेट मार्क फ्रांसिस ने ट्वीट कर बताया कि इस घटना में गंभीर रूप से घायल हुए शख्स की मौत हो गई है।

bum
प्रतीकात्मक चित्र

समाचार एजेंसी एफे ने पुलिस के हवाले से बताया कि शुक्रवार रात को लगभग सात बजे एक शख्स राइफल लिए बर्लिगटन के कास्केड मॉल के मेसी स्टोर में पहुंचा जहां उसने अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी जिसमें चार महिलाओं की मौत हो गई जबकि एक शख्स घायल हो गया। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गया। फ्रांसिस ने बताया कि हमलावर हमले के बाद उत्तर की ओर अंतर्राज्यीय पांच मार्ग की ओर भाग गया।सीसीटीवी कैमरे में हमलावर की तस्वीर कैद हो गई है। वह एक दुबले-पतला, नाटे कद का शख्स है जिसके काले रंग के बाल हैं और उसके हाथ में राइफल है।

पुलिस ने कहना है कि एक अकेले शख्स ने ही इस घटना को अंजाम दिया है। हमलावर की शिनाख्त के लिए इस वीडियो को सार्वजनिक कर दिया गया है। प्रशासन ने मृतकों के नाम उजागर नहीं किए हैं। उनका कहना है कि पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी होने तक नाम उजागर नहीं किए जाएंगे। एफबीआई का कहना है कि इस हमले में उन्हें आतंकवाद के संकेत नहीं मिले हैं। हालांकि, जांच अभी प्राथमिक चरण में है और अभी तक किसी भी संदिग्ध की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

 संदिग्ध गिरफ्तार- वॉशिंगटन के एक मॉल में की गई गोलीबारी के संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि संदिग्ध आरोपी की पहचान कर ली गई। वाशिंगटन स्टेट पैट्रोल ने बताया कि संदिग्ध की पहचान बर्लिगटन के ओक हार्बर शहर के रहने वाले 20 वर्षीय आर्कन केट्रिन के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक, आर्कन शुक्रवार रात को एक मॉल में घुसा और करीब 10 मिनट के भीतर मेसी डिपार्टमेंट स्टोर में पहुंचकर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी।इस घटना में चार महिलाओं की घटनास्थल पर मौत हो गई और एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसने शनिवार सुबह दम तोड़ दिया।पुलिस का कहना है कि आर्कन ने अकेले ही इस घटना को अंजाम दिया। वहीं, एफबीआई का कहना है कि इस घटना के आतंकवाद से जुड़े होने के कोई संकेत नहीं मिले हैं।