बांग्लादेश ने कहा, चीनी राष्ट्रपति के दौरे से संबंधों को मिलेगा बढ़ावा

ढाका।बांग्लादेश के सूचना मंत्री हसनउल हक इनू ने कहा है कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का आगामी बांग्लादेश दौरा एक कूटनीतिक प्रोत्साहन है जो दोनों देशों के बीच संबंधों को एक नए युग में ले जा रहा है। इनू ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ के साथ एक साक्षात्कार में कहा, राष्ट्रपति शी जिनपिंग का बांग्लादेश दौरा दोनों देशों के गहरे सौहार्दपूर्ण संबंधों को एक नई उंचाई पर ले जाएगा।

bangladesh-said-chinese-presidents-visit-will-boost-relations

बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद के आमंत्रण पर शी इस सप्ताह बांग्लादेश का दौरा करेंगे।इनू ने कहा कि बांग्लादेश और चीन के संबंध और प्रतिबद्धताएं व्यापक हैं। उन्होंने कहा, हम बांग्लादेश, चीन, भारत और म्यांमार के बीच चतुर्भुजीय आर्थिक गलियारे के विकास के लिए करीब से काम कर रहे हैं। निश्चितरूप से, अंतर्राष्ट्रीय विकास और परस्पर हितों के मुद्दों पर बांग्लादेश एवं चीन के बीच समन्वित प्रयासों के व्यापक परिणाम सामनेआएंगे।

सूचना मंत्री ने कहा, विकास को पटरी पर रखने के लिए हम परियोजना के वित्त पोषण और कम लागत के निवेश, प्रौद्योगिकी, कौशल प्रबंधन के उन्नयन, बाजार तक पहुंच, रक्षा, कृषि, उद्योग, संचार, जल संसाधन प्रबंधन और मीडिया के आधुनिकीकरण के क्षेत्र में चीनी सहयोग की आशा करते हैं।