तो इजराइल में बंद हो जाएगी अज़ान की नमाज!

यरुशलम। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक विवादित बयान देते हुए लोगों में हड़कंप मचा दिया। रविवार को प्रधानमंत्री ने मस्जिदों में अजान के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले लाउडस्पीकर के आवाज को सीमित करने वाले बिल को मंजूरी दे दी है। हालांकि बिल अभी पास नहीं हुआ है, पर जब बिल पास हो जाएगा उस समय मस्जिदों में अजान पर रोक लग जाएगी।

isrile

आपको बता दें कि रविवार को प्रधानमंत्री ने एक बैठक के दौरान लाउडस्पीकर की बंदी से संबंधित एक ड्रॉफ्ट को मंजूरी दी है, यहां बता दें कि काफी दिनांे से अजान के दौरान लाउडस्पीकर केब आवाज को धीमें करने को लेकर बहस चल रही थी। इस पर बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कई बार इजराइल के लोगों ने शोर को लेकर शिकायतें की हैं, इसलिए मुझे यह फैसला लेना पड़ा है, साथ ही उन्हांेने कहा कि यूरोप से ज्यादा उदार होने की आवश्यकता नहीं है।

बताया जा रहा है कि जो पिल पारित किया गया है उसमे पूजास्थलों का जिक्र किया गया है, लेकिन ऐसा मानना है कि इस बिल को एक विशेष समुदाय को टारगेट करते हुए बनाया गया है। इजराइल में मुस्लिमों की जनसंख्या बहुत अधिक है और ऐसा कई बार होता रहा है कि इजराइल में बहुसंख्यक यहूदियों पर वहां के मुस्लिम भेदभाव का आरोप लगाते रहे हैं।