इराकी हमले में आईएस के 40 आतंकी ढ़ेर

बगदाद। इस्लामिक स्टेट के लिए मोसुल के इलाके में चुनौती बढ़ती जा रही है, उत्तरी इराक में सेना के बैराकों पर हुए हमले में आईएस के करीब 40 से अधिक आतंकियों के मारे जाने की खबर है। शनिवार को हुए इस हमले में कुछ पुलिसकर्मियों के भी मारे जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि इराक की सेना लगातार पूर्वी मोसुल में आगे बढ़ने की कोशिश करती रही है।

iraq-attack

उत्तरी इराक में सैन्य बैरकों के खिलाफ हुए कई हमलों में शनिवार को समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) के कम से कम 40 आतंकवादी मारे गए। आईएस के गढ़ मोसुल से दक्षिण 55 किलोमीटर दूर अल-कायरा शहर में स्थित इराकी सुरक्षा बलों को इन हमलों में निशाना बनाया गया।निनवेह प्रांतीय संसद की सुरक्षा समिति के प्रमुख, मोहम्मद इब्राहिम अल-बयाती ने कहा कि 200 से अधिक आतंकवादियों के एक समूह ने हमले शुरू किए। ये आतंकी छोटी नौकाओं में सवार होकर टिगरिस नदी पार कर अल-कायरा पहुंचे थे। अल-बयाती के मुताबिक, लड़ाई बहुत भीषण थी, जो लगभग चार घंटे तक चली।

लड़ाई के दौरान, कई आत्मघाती हमलावर इराकी सुरक्षा रेखा पार कर बैरकों में घुस गए, जहां उन्होंने अपने विस्फोटक जैकेटों में विस्फोट कर दिया।हमले में तीन पुलिसकर्मी मारे गए और तीन अन्य अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए।