2 महिलाओं ने कहा: ट्रंप ने हमें गलत तरीके से छुआ

न्यूयॉर्क। दो महिलाओं ने आरोप लगाया है कि राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनल्ड ट्रंप ने उन्हें गलत ढंग से छुआ था। जेसिका लीड्स (74) ने बुधवार को ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ को बताया कि तीन दशक पूर्व ट्रंप ने, जो न्यूयॉर्क के एक विमान में उनके साथ प्रथम दर्जे में बैठे थे, उन्हें विमान के उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद गलत ढंग से छुआ था। लीड्स ने कहा, “वह एक ऑक्टोपस की तरह थे, उनके हाथ हर जगह थे।”

trump

लीड्स इस प्रकरण के बाद विमान के पिछले हिस्से की ओर भाग गईं। लीड्स ने कहा कि उन्होंने उस घटना के बारे में कम से कम चार लोगों को बताया था। एक रियल एस्टेट कंपनी ‘बेरॉक ग्रुप’ की 22 वर्षीय रिसेप्शनिस्ट रशेल क्रूक्स ने भी ट्रंप पर ऐसा ही आरोप लगाया। रशेल ने कहा कि वह एक सुबह एक एलिवेटर के बाहर ट्रंप से मिली थीं।

उन्होंने ट्रंप से अपना परिचय कराया और फिर दोनों ने हाथ मिलाया। रशेल ने कहा कि ट्रंप ने उसके बाद उन्हें चूमना शुरू कर दिया। रशेल ने कहा, “वह बेहद गलत था। मैं यह सोचकर बेहद दुखी हो गई कि मैं इतनी नगण्य हूं कि वह कुछ भी कर सकते हैं।”

रशेल ने कहा कि उन्होंने अपनी बहन ब्रियाने वेब को इस घटना के बारे में बताया। न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, जब ट्रंप को इन दोनों दावों के बारे में बताया गया, तो उन्होंने इन्हें खारिज कर दिया। लीड्स और क्रूक्स ने कभी भी अपने प्रसंग सार्वजनिक रूप से नहीं बताए, लेकिन उनका विवरण अन्य महिलाओं के विवरणों जैसा ही है, जिन्होंने यह दावा किया था कि ट्रंप ने उन्हें उनकी मर्जी के बिना छुआ था।

नौ अक्टूबर को डेमोकेट्रिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के साथ राष्ट्रपति पद की दूसरी बहस में ट्रंप ने किसी भी महिला के साथ यौन दुर्व्यवहार करने से इनकार किया था। पिछले सप्ताह 2005 की एक वीडियो टेप जारी की गई थी, जिसमें ट्रंप महिलाओं के बारे में असभ्य टिप्पणियां करते सुनाई दे रहे हैं।