एप्पल करेंगी आईफोन 7 में आग पकड़ने के दावों की जांच

न्यूयॉर्क। नए मैकोस-संचालित कंप्यूटर की शुरुआत से एक सप्ताह पहले एप्पल अपने नवीनतम आईफोन 7 उपकरण में ज्यादा गर्म होने, आग पकड़ने और आस्ट्रेलिया में एक कार के नष्ट होने के मामले के दावों की जांच कर रही है। यह घटना तब सामने आई, जब दक्षिण कोरिया की बड़ी कंपनी सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 उपकरण की विफलता देख संभलने में जुटी है। गैलेक्सी नोट 7 आग पकड़ने को लेकर सुर्खियों में है।

apple

प्रौद्योगिकी वेबसाइट फॉर्च्यून की एक रिपोर्ट के अनुसार, आस्ट्रेलियाई व्यक्ति मेत जोंस ने अपना आईफोन 7 अपनी कार में छोड़ दिया था, जब वह एक सर्फिग सीखने जाने गए थे। जोंस जब वापस लौटे तो उन्होंने देखा कि उनका वाहन पूरी तरह से धुएं से भर गई है, जहां उन्होंने आईफोन 7 रखा था।

जोंस ने कहा कि उनका आईफोन 7 में आग पकड़ ली और उन्होंने अपने एप्पल स्मार्टफोन से उसकी पिघले हुए अवशेषों की तस्वीर साझा की।आस्ट्रेलिया के 7न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सर्फि ग सीखने जाने से पहले उन्होंने जिस पैंट में आईफोन 7 को लपेटकर रखा था, लौट के आने के बाद देखा कि उसमें आग लग गई है। जोंस ने कहा, “लपेटे गए पैंट को खोलने के बाद सिर्फ राख थी, फोन सेट पिघल चुका था।” फॉर्च्यून के मुताबिक, इस बीच एप्पल के एक प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी जोंस के साथ संपर्क में है और मामले की जांच कर रही है।