इंग्लैंड के विश्व रिकॉर्ड के सामने पाकिस्तान हुआ पस्त

ट्रेंट ब्रिज। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने मंगलवार को ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ चल रहे तीसरे एकदिवसीय मैच में विश्व कीर्तिमान बनाते हुए तीन विकेट पर 444 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय के इतिहास में इसके साथ ही इंग्लैंड ने 10 वर्ष पुराने श्रीलंका (443/9) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

England

इंग्लैंड के लिए एलेक्स हेल्स (171) ने शतकीय पारी खेली, जबकि जोए रूट (85) और जोश बटलर (नाबाद 90) ने धुआंधार पारियां खेलीं। हेल्स ने 122 गेंदों की अपनी पारी में 22 चौके और चार छक्के लगाए और इंग्लैंड के सर्वोच्च एकदिवसीय स्कोरर बने। इयान मोर्गन 57 रन बनाकर बटलर के साथ अंत तक नाबाद रहे।

पहला विकेट 33 के कुल योग पर गिरने के बाद इंग्लैंड के लिए हेल्स और रूट ने दूसरे विकेट के लिए 248 रनों की साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने 7.83 की रन गति से यह रन जोड़े। रूट भी हालांकि अगले ही ओवर में पवेलियन लौट गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान मोर्गन ने बटलर के साथ चौथे विकेट के लिए रनों की बारिश कर दी और मात्र 12 ओवर में 161 रन जोड़ डाले। पांच मैचों की श्रृंखला में इंग्लैंड 2-0 से आगे चल रहा है।