ट्रैक एशिया कपः देबोराह के 2 स्वर्ण सहित भारत ने जीते 6 पदक

नई दिल्ली। भारतीय टीम ने ट्रैक एशिया कप साइकिलिंग टूर्नामेंट के पहले दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए छह पदक जीत लिए, जिसमें तीन स्वर्ण पदक, दो रजत पदक और एक कांस्य पदक शामिल है। भारत की स्टार साइकिलिस्ट देबोराह हेरॉल्ड ने पीठ की समस्या से उबरते हुए शानदार प्रदर्शन किया और दो स्वर्ण पदक जीतीं।देबोराह ने महिला इलीट 500 मीटर स्पर्धा में 35.964 सेकेंड का सर्वश्रेष्ठ समय निकालते हुए शीर्ष स्थान हासिल किया। स्पर्धा का रजत मलेशिया की अदनान फारिना शावती ने और हांगकांग की यिन यिन ने कांस्य पदक जीता।

track-asia

टीम स्प्रिंट इलीट महिला वर्ग में देबोराह, केजिया वर्गीज वाली भारतीय टीम ने कजाकिस्तान की टीम को पछाड़ते हुए स्वर्ण पदक जीता। भारतीय टीम ने 35.962 सेकेंड का समय निकाला।इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स वेलोड्रम में हुए महिला इलीट पर्सुइट 3 किलोमीटर स्पर्धा में वॉकओवर के चलते भारत की राजकुमारी देवी को कांस्य पदक मिला।

देबोराह ने दो स्वर्ण पदक जीतने के बाद कहा, ष्मैं पिछले 10 दिनों से पीठ दर्द की समस्या से जूझ रही थी, लेकिन यहां शानदार शुरुआत करने में सफल रही। उम्मीद है टूर्नामेंट में आगे और पदक जीतूंगी। इस समय मेरा व्यक्तिगत लक्ष्य हर स्पर्धा के साथ अपना समय कम करना है।पुरुषों की इलीट टीम स्पर्धा में ईरान ने 46.330 सेकेंड समय के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया, जबकि मलेशियाई टीम ने रजत और कजाकिस्तान ने कांस्य पदक जीता। भारतीय टीम पदक से चूक गई और चौथे स्थान पर रही।वहीं जूनियर भारतीय टीम ने अपेक्षा पर खरा उतरते हुए टीम स्पर्धा में रजत पदक हासिल किया।वहीं नयना राजेश और अनु चुटिया वाली भारतीय जूनियर महिला टीम ने उजबेकिस्तान को मात देते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया।

भारत के लिए बुधवार को एलेना रेजी ने भी शानदार प्रदर्शन किया। करियर के पहले अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धा में हिस्सा ले रहीं एलेना ने रजत पदक जीता।पहले दिन की स्पर्धाओं के बाद भारत और मलेशिया संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं। हांगकांग तीन स्वर्ण और दो कांस्य पदकों के साथ दूसरे जबकि एक स्वर्ण पदक जीतकर ईरान तीसरे स्थान पर है।