होप को हराकर विजेंदर बने डब्ल्यूबीओ एशिया पैसेफिक सुपर मिडिलवेट चैम्पियन

नई दिल्ल। भारत के दिग्गज पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने शनिवार को आस्ट्रेलिया के कैरी होप को हराते हुए डब्ल्यूबीओ एशिया पैसेफिक सुपर मिडिलवेट चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया। साल 2008 में बीजिंग में आयोजित ओलम्पिक खेलो में कांस्य पदक जीतने वाले विजेंदर ने खचाखच भरे त्यागराज स्टेडियम में घरेलू दर्शकों के जबरदस्त समर्थन के बीच 30 से अधिक मैचों का अनुभव रखने वाले होप को 10 राउंड के मुकाबले में (98-92, 98-92, 100-90) के स्कोर से हराया।

vijendersingh

यह विजेंदर के पेशेवर करियर की सातवीं जीत है। इससे पहले हुए सभी छह मुकाबलों में विजेदर ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को नाकआउट किया था लेकिन वह होप को समय से पहले धराशायी नहीं कर सके।

इस मैच को देखने के लिए पूरा त्यागराज स्टेडियम भरा था। सुरेश रैना, वीरेंद्र सहवाग और राहुल गांधी जैसे दिग्गज विजेंदर की हौसलाअफजाई के लिए पहुंचे थे। विजेंदर ने होप को नाकआउट करने की पूरी कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो सके।

होप की 31 मुकाबलो में यह आठवीं हार है। होप ने 23 जीत हासिल की है। इनमें से दो बार वह अपने विपक्षी खिलाड़ी को नाकआउट करने में सफल रहे हैं जबकि आठ में से चार बार वह खुद नॉकआउट हुए हैं।

मैच के बाद विजेंदर ने कहा, “धन्यवाद भारत। आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। यह हमारे देश की प्रतिष्ठा का सवाल था। अंतत: हमने कर दिखाया। होप ने बेहतरीन खेल दिखाया।”

(आईएएनएस)