हो गया खुलासाः सोनम गुप्ता और नोटबंदी के बीच है गहरा संबंध

सोनम गुप्ता की बेवफाई के चर्चे तो आपने आज तक बहुत सुने होगें, नोटों पर सोनम गुप्ता के नाम का चर्चा आज पूरे देश में बिना टिकट दौड़ रहा है। सोनम गुप्ता को लेकर सोशल मीडिया का बाजार गर्म रहा और आम जनों से लेकर बड़ी हस्तियां इस वायरल का अपने अपने तरीके से हिस्सा बनीं। पर अब जो हम आपके सामने लाने जा रहे हैं वो आपको चौंका सकता है, जी हां सोनम गुप्ता को लेकर एक और ऐसा खुलासा हुआ है जिसने मुद्दे को नई दिशा दे दी है।

sonam

नोटबंदी ने देश में एक नई क्रांति को जन्म दिया, कुछ लोग इस फैसले से खुश तो कुछ इस फैसले से खफा नजर आए, पर इन सब के बीच एक बात को गौर किया जाए तो एक आंकड़ा सामने आता है। नोटबंदी का ऐलान देश के प्रधानमंत्री ने 8 नवंबर को किया और सोनम गुप्ता के चर्चाओं का बाजार भी तभी से गर्म हुआ है। आज हम आपको एक तस्वीर दिखाने जा रहे है जिससे एक सवाल सामने आता है कि क्या मोदी जी ने नोटबंदी के लिए ’सोनम गुप्ता बेवफा है’ टैग का इस्तेमाल किया है?

sonam

आइए हम आपको बताते हैं कि ऐसा कहने के पीछे तर्क क्या है। तस्वीरों में देखिए सोनम शब्द में एस अंग्रेजी वर्णमाला का 19 वां अक्षर है, ओ वर्णमाला का 15वां, एन वर्णमाला का 14वां, ए वर्णमाला का पहला और एम वर्णमाला का 13 वां अक्षर है। अब प्राप्त अंको 19,15,14,1,और 13 के पहले अंको (जैसे 13 का 1, 19 का 1) का योग और फिर दूसरे अंको का योग कर आपस में जोड़े तो सोनम शब्द से 8 अंक मिलता है।

691af07c-b4d9-4504-b14c-958a7187e73b

इसी तरह से गुप्ता से 11, बेवफा से 20 और है से 16 अंक प्राप्त होता है। और इसे एक साथ देखा जाए तो जो प्राप्त संख्या  है 8-11-20 16 है जिसका मतलब है 8 नवंबर 2016, और इसी दिन नोटबंदी का ऐलान हुआ है। ऐसे में यह सवाल उठता है कि क्या नोटबंदी की घोषणा करते समय सोनम गुप्ता बेवफा है ट्रिक का इस्तेमाल किया गया है?