जानिए कैसे 20 करोड़ का भैंसा बना मेले की जान…

मेरठ। वैसे तो आपने कई बार पुशुओं को बिकते हुए देखा होगा जिनकी कीमत ज्यादा से ज्यादा एक या दो करोड़ रुपए सुनी होगी लेकिन आज हम आपको एक ऐसे भैंस के बारे में बताने जा रहे है जिसकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। दरअसल मेरठ के मेले में बिकने आए इस भैंसे की कीमत 20 करोड़ रुपए आंकी गई है जिसके चलते इस भैंसे ने अपनी तरफ सबको आकर्षित कर लिया है।

know-how-the-20-crore-rupees-buffalo-become-the-attraction-in-fair

कीमत के अलावा इस भैंसे के रोटीन के बारे में अगर आप जानेंगे तो कहेंगे कि ये भैंसा काफी नवाबी है। एक समय में ये भैंसा 12 लीटर दूध पीता है। इसके साथ ही इस भैंसे की लंबाई 6 फुट और चौड़ाई 15 फुट बताई जा रही है। इसके अलावा इस भैंसे को किसी मामूली साबुन से नहीं बल्कि एक खास शैप्पू से नहलाया जाता है।

मेरठ के रुडकी रोड पर स्थित मोदीपुरम के सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्व विद्यालय में तीन दिवसीय अखिल भारतीय किसान मेले का आयोजन किया गया है जिसमें कई प्रकार के पशु बिकने के लिए आए है। इस प्रदर्शनी में बिकने आए पशुओं को कई तरह की कैटेगरी में बांटा गया और उनके बीच एक प्रतियोगिता भी रखी गई है। इस प्रतियोगिता के अनुसार भाग ले रहे पशुओं को अंक दिए जाएंगे और उसी आधार पर ज्यादा अंक पाने वाले पशुओं के मालिकों को सम्मानित किया जाएगा।

rahul-gaupta (राहुल गुप्ता, संवाददाता)