किंग खान हुए इमोशनल…जवानों के नाम भेजा खास संदेश

मुंबई। जहां एक ओर पूरा देश दीवाली धूम धाम से मना रहा था तो वहीं हमारे देश के जवान सीमा पर डटकर दुश्मनों के एक-एक हमले का मुहंतोड़ जवाब दे रहे थे। सेना के हौसले को बढ़ाने के लिए इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों ने देशवासियों से एक खास अपील की। संदेश टू सोल्जर्स नाम की इस अपील के चलते हुए पीएम मोदी ने लोगों से सेना के जवानों को दीवाली की शुभकामनाएं देते हुए एक वीडियो संदेश भेजने को कहा जिसमें आम जनता के साथ-साथ सेलिब्रिटीज ने भी बढ-चढ़कर हिस्सा लिया। इसी कड़ी में बॉलीवुड के शहंशाह शाहरुख खान ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया जिसमें उन्होंने अपने एक खास अंदाज में जवानों को संदेश भेजा है। किंग खान का ये संदेश इस समय सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

shahrukh-khan

इस वीडियो में शाहरुख ने जवानों को न केवल जवानों को दीवाली की शुभकामनाएं दी बल्कि उनके लिए कविता भी गाई। बता दें कि शाहरुख से पहले अक्षय कुमार भी पीएम मोदी की इस अपील का हिस्सा बन चुके हैं।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, मैंने उनके (सैनिकों के) लिए एक छोटी सी कविता लिखी है। उम्मीद है कि यह उन तक पहुंच जाएगी। उन्होंने अपने वीडियो का एक लिंक भी साझा किया, जिसमें उन्होंने कविता पढ़ी है।

शाहरुख ने अपनी कविता में कहा है कि ‘हमारे कदम कालीन पर होते हैं और उनके बूट जमीन पर। हमारे दिन स्थिर होते हैं और उनके लिए हर दिन नई चुनौती। हमारी रातें सुकून भरी, उनकी तनाव से भरी। हम अपना जीवन जीते हैं क्योंकि वे अपना दे देते हैं। नायकों को इसलिए नहीं भूलना चाहिए क्योंकि हम उनकी पीड़ा नहीं समझ सकते, हम उनकी जंगों की वजह से और मजबूत व साहसी हैं हो जाते।’