सरहद पार की मोहब्बत, क्या इस जोड़े को मिल पाएगी मंजिल

जोधपुर। भारत और पाकिस्तान की आपसी तकरार दो प्रमियों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। भारत और पाकिस्तान की सीमा पर तनाव बढ़ने के कारण सीमापार होने वाली एक शादी समस्या मे आ गई है। जोधपुर निवासी नरेश तेवाणी और कराची की प्रिया बच्चाणी की शादी कुछ ही दिनों मे होने वाली थी।

marriage

उड़ी में हुए आतंकी हमले के बाद से दोनों देशों के बीच बढ़े तनाव बढता जा रहा है इसी बीच एक नया मामला सामने आया है जहां जोधपुर के एक ऑटो पार्ट्स व्यवसायी के बेटे की शादी नवंबर की 7 तारीख को पाकिस्तान के कराची शहर के डॉक्टर की बेटी के साथ तय हुई थी ।

विवाह समारोह की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं , लेकिन सही समय वीजा ना मिल पाने के कारण दुल्हन के सभी परिजन सीमापार अटके हुए हैं । सभी परिवारजनों ने तीन महीने पहले ही वीजा के लिए आवेदन किया था, वीजा न मिल पाने से वे परेशान जरूर हैं, लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई है कि शादी की तारीख तक उन्हें वीजा मिल जाएगा।

दुल्हे के पिता कन्हैया लाल ने उन्होंने 2001 में पाकिस्तान की यात्रा की थी तब उनहोंने अपने बेटे की शादी पाकिस्तान मे तय की थी , उनका मानना है कि दोनो देशों की परंपरा और संस्कृति मे काफी समानताएं है लेकिन परिस्थितियों को देखते हुए उनके सामने ये समस्या आ गई है ।
हांलाकि जल्द ही वीजा मिल जाने की दोनों परिवारों ने उम्मीद जताई है ।