उसकी सैलरी थी मात्र 1200 रुपये, खुलासा हुआ तो निकला ‘करोड़पति’

सीधी। कहते हैं इंसान को देखकर उसके हैसियत का पता नहीं लगाया जा सकता है, ऐसी ही कुछ हुआ है मध्यप्रदेश के सीधी जिले में। क्या आप भरोसा कर सकते है कि 1200 रुपए के मासिक पगार वाला इंसान करोड़पति हो सकता है। जी हां ऐसा ही हुआ है मध्यप्रदेश के जिला सीधी के एक गांव में, जहां पर एक राशन की दुकान में काम करने वाले सेल्समैन के घर से कराड़ों की सम्पत्ति जब्त की गई है। इसका खुलासा एक छापेमारी के दौरान हुआ है।

rain_of_gold

बता दें कि जिला सीधी के एक ग्रामीण सुरेश पांडेय का यह केस चौंका देने वाला है। सुरेश एक सेल्समैन है जिसकी मासिक आय 1200 के करीब बताई जाती है। पंचायत करौंदिया सुरेश एक राशन की दुकान पर काम करता है, लोकायुक्त को मिली एक सूचना के अनुसार सुरेश के पास आय से अधिक संपत्ति होने की बात कही गई थी जिसके आधार पर छापेमारी की गई जिसमें लोकायुक्त ने सुरेश पांडेय के दो घरों पर छापा मारा जिसमें एक करोड़ से ज्यादा की संपत्ति की बरामदगी हुई। सुरेश के घर से बहुत सारे सोने के गहने, डबल बैरल गन, चार गाड़ियां समेत कई दस्तावेज मिले हैं जिनकी जांच कर कुल संपत्ति का मूल्यांकन किया जा रहा है।

सुरेश पांडे के खिलाफ पुलिस ने आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में केस दर्ज किया है। इससे पहले भी इसी इलाके में मिल चुका ऐसा ही करोड़पति आय से अधिक संपत्ति के मामले में 19 सितंबर को रीवा पुलिस टीम ने ग्राम पंचायत सचिव युवराज के घर पर छापेमारी की थी जिसमें उसके पास एक करोड़ से अधिक के जायदाद मिले थे।