‘ए दिल है मुश्किल’ के ‘बिहाइंड द सीन’ वीडियो में फवाद के सीन्स पर चली कैंची

मुंबई। उरी में हुए आतंकी हमले के बाद भारत में जगह-जगह पाकिस्तानी एक्टर्स के विरोध काफी तेज हो गया जिसके चलते कई पाकिस्तानी कलाकारों को कुछ समय के लिए भारत छोड़कर स्वदेश लौटना पड़ा। लेकिन अब विरोध के चक्कर में करन जौहर की मेगा बजट फिल्म ‘ए दिल है मुश्किल’ भी विवादों में फंस गई है। दरअसल इस फिल्म में पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान ने काम किया है जिसको लेकर लगातार विरोध चल रहा है और इसी वजह से ये फिल्म आजकल काफी सुर्खियां भी बटोर रही है। लेकिन हाल ही में फवाद का समर्थन कर चुके करन जौहर ने अपनी फिल्म पर खतरा मंडराता देख अपनी फिल्म के वीडियो पर कैंची चलाने का फैसला किया है।

(साभार यूट्यूब)

दरअसल, करन जौहर ने अपनी फिल्म ‘ए दिल है मुश्किल’ का ‘बिहाइंड द सीन’ एक मिनट 18 सेकेंड का वीडियो जारी किया है जिसमें इस फिल्म की सभी स्टारकास्ट को दिखाया गया है लेकिन इस वीडियो से फवाद कही भी नजर नहीं आ रहे हैं। जिस वजह से ये इस बात ने काफी तूल भी पकड़ लिया है। वैसे आपको बता दे कि अगर स्थिति सामान्य होती तो यकीनन इसमें फवाद खान नजर आते। लेकिन लगता है फिल्म के निर्देशक करन जौहर एमएनस के गुस्से को और भड़काना नहीं चाहते जिसकी वजह से उन्होंने इस वीडियो में फवाद के सीन पर कैंची चलाई है।

हालांकि करन के इस कदम से एक ओर जहां एमएनएस को खुशी मिलेगी वहीं भारत में रह रहे पाकिस्तानी मूल के एक्टर फवाद को बड़ा नुकसान भी पहुंचा है। और अब सवाल ये उठता है कि क्या करन इस वीडियो की तरह अपनी फिल्म के कुछ सीन्स पर भी कैंची चलाएंगें या नहीं। खैर अभी तो इस बात का जवाब मिलना काफी मुश्किल है लेकिन आने वाले समय में पाकिस्तानी कलाकारों को स्वदेश वापस भेजने की मुहिम के चलते फिल्म की रिलीज भी खतरे में पड़ सकती है।

बता दें कि कुछ दिन पहले महाराष्ट्र नव निर्माण सेना ने करन जौहर को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर वो अपनी फिल्म से पाकिस्तानी एक्टर फवाद का रोल कट नहीं करेंगे तो वो फिल्म को रिलीज नहीं करने देगे। इसके साथ ही उन्होंने करन जौहर के घर के बाहर काफी प्रदर्शन भी किया। गौरतलब है कि मुश्किलों में सिर्फ करन ही फिल्म नहीं बल्कि शाहरुख खान की फिल्म रईस भी पड़ी है क्योंकि इस फिल्म में भी करन की तरह पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान को कास्ट किया गया है। जिसके चलते एमएनएस ने रईस फिल्म के निर्माता को भी चेतावनी दी है।