टिहरी में साहसिक खेलों के जरिए बढ़ेगा पर्यटन

टिहरी। सूबे के मुखिया हरीश रावत ने टिहरी में दो दिवसीय साहसिक खेल-कूद प्रतियोगिता का शुभारम्भ करते हुए कहा कि टिहरी, उत्तरकाशी, चमोली और रूद्रप्रयाग में इस तरह के आयोजनों से पर्यटन के क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। आने वाले समय में टिहरी साहसिक पर्यटन के क्षेत्र में महत्वपूर्ण स्थान प्राप्त करेगा। उन्होंने कहा कि झील के आप-पास के गांवों में पर्यटन को लेकर कई योजनाओं को शीघ्र संचालित किया जायेगा।

cmo-utttarakhand

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने लगभग 73 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। जिसमें पर्यटन स्वदेश दर्शन एवं मेगा प्रोजेक्ट के अन्तर्गत साहसिक खेल छात्रावास चार करोड़, फ्लोटिंग लांग हट्स 8.50 करोड़ तथा इको लांग हट परिसर 3.75 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट शामिल हैं। 56.75 करोड़ की लागत से अन्य जनपदों की 17 योजनाओं का शिलान्यास किया।

cmo-utttarakhand1

इसके साथ ही मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि मसूरी-धनोल्टी राष्ट्रीय राजमार्ग का चौड़ीकरण किया जायेगा। साथ ही साल के अन्त तक सभी हाईस्कूल, इंटरकॉलेज, आइटीआई व पॉलीटेक्निक कॉलेजों में प्रधानाचार्यों की नियुक्ति की जाएगी। रिक्त चिकित्सकों के पदों को भरा जाएगा। इसके साथ ही क्षेत्र में अधूरे पड़े सभी कार्यों पर सरकार जल्द से जल्द पूरा करने के लिए करबद्ध है।