खनन मामले पर स्वामी शिवानंद सरस्वती ने सरकार पर लगाया आरोप

हरिद्वार। खनन मामले पर रावत सरकार की मुश्किले कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब मातृ सदन के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद सरस्वती ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वो लगातार रावत सरकार पर एक के बाद एक निशाना साधते जा रहे हैं। खनन को लेकर सरकार के रवैये सा खासा नाराज स्वामी जी लगातार सत्ताधारी सरकार की नेक नीयत की बात पर सवालिया निशान लगा चुके हैं।

harish_rawat

सूबे की रावत सरकार के कैबिनेट में रायवाला से लेकर भोगपुर तक खनन की अनुमति पर मातृ सदन के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद सरस्वती ने सवाला उठाते हुए कहा कि सरकार ने जनता और गंगा के साथ धोखा किया है। सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर स्वास्थ्य मंत्री सुरेंद्र सिंह नेती की नीयत पर सवालिया निशान लगाते हुए उन्होने ने उन पर काम ठीक से ना करने का आरोप लगाया। साथ ही यह भी कहा कि इस पूरे मामले पर उन्होंने सरकार को अंधेरे में रखने का काम किया है।

स्वामी जी इस प्रकरण पर स्थानीय जिला प्रशासन पर भी सवाल उठाने से नहीं चूके उनका कहना था कि सरकारी दबाब में आकर डीएम हरबंश सिंह चुघ न गलत रिपोर्ट तैयार कर पेश की। उन्होंने सरकार तत्काल निलंबित कर इस पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच कराये। हांलाकि इस मामले को लेकर इनके शिष्य आत्मबोधानंद गत 11 दिनों से अनशन पर हैं।