देहरादून पहुंच सोनी ने कसे कांग्रेस कार्यकर्ताओं के पेंच

देहरादून। 2017 में विधान सभा में देवभूमि में वापसी के लिए कांग्रेस पूरी तरह से अपनी तैयारियों को अन्तिम रूप देने में जुटी है। विधान सभा के चुनावी समर के आगाज के पहले लगातार पार्टी के बड़े नेता दौरा कर तैयारियों का जायजा ले रहे है। इसके साथ ही प्रदेश में पार्टी की तैयारियों पर दिशा निर्देश भी दे रहे हैं।

ambika-sony

उत्तराखंड में रह-रह कर काग्रेस पार्टी के भीतर आपसी मनमुटाव की खबरें आोती रहती हैं। ठीक चुनाव के पहले पार्टी और सरकार के बीच ऐसी खबरें से चुनावी माहौल पर असर पड़ता है। इसी होल की भरने के लिए राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी अंबिका सोनी ने सूबे का दौरा किया। यहां पर दौरे के दौरान उन्होने पार्टी के पदाधिकारियों कार्यकर्ताओ और सरकार के मंत्रियों विधायकों के साथो बैठक कर मंत्रणा की।

पार्टी के भीतर मची खींचातान और गुटबाजी पर पदाधिकारियों ,कार्यकर्ताओं और सरकार में मंत्रियों विधायकों को जमंकर झाड़ लगाई साफ और खरे शब्दों में सोनी ने कहा कि अब विधान सभा के समर का बिगुल बजने वाला है ऐसे में हमें आपसी मनमुटाव को दूर कर एकता के साथ एकजुट हो कर पार्टी को दुबारा सत्ता में लाने केलिए प्रयास रत रहना चाहिए ना कि एक दूसरे से लड़ना। आपसी मदभेदों का फयदा विपक्ष को हम ना उठाने दे इसलिए अब वक्त आ गया है कि हम एक साथ मिलकर चुनावकी तैयारी में जुटें।

इसके अलावा उन्होंने सीएम हरीश रावत और उनके मंत्रिमंडल के लोगों से मुलाकात कर पार्टी की तैयारियों की समीक्षा पर चर्चा की। इसके बाद चुनाव की समन्वय समिति के साथ सूबे की स्थितियों और चुनावी तैयारियों पर चर्चा और समीक्षा के साथ दिशा निर्देश दिए।