केन्द्र नहीं दे रहा विकास का पैसा, बीजेपी लगा रही बेबुनियाद आरोप-रावत

देहरादून। राज्य के विकास के लिए रावत सरकार ने केन्द्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि केन्द्र सरकार राज्य के विकास मद में दी जाने वाली राशि को रोक कर रखे है। केन्द्र की गंगा को निर्मल और अविरल की योजना के मद में भी केन्द्र ने राज्य को एक रूपये तक नहीं दिया है।

Harish Rawat

उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत ने केन्द्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा विकास का दावा तो भले मोदी सरकार करती है। लेकिन अभी तक विकास के मद का एक रूपया केन्द्र ने नहीं दिया है। इसी वजह से प्रदेश में योजनाएं अधर में अटकीं हैं। लगातार विपक्ष द्वारा हरीश रावत सरकार को विकास के लिए घेरने के बाद बिफरे सीएम रावत ने केन्द्र की मोदी सरकार पर सारा ठीकरा फोड़ दिया।

सीएम रावत ने कहा कि गंगा को निर्मल और अविरल बनाने का दम भर रही केंद्र सरकार अभी तक इस योजना के मद में एक पैसा तक नहीं भेजो रही है। केन्द्र सरकार पर राज्य का 12500 करोड़ रूपये बकाया है। केन्द्र सरकार केवलो घोषणाएं करती है पर पैसा नहीं देती हर साल बारिश में पहाड़ों की सड़कें खराब हो जाती है केन्द्र सरकार ने नितिन गडकरी के माध्यम से घोषणा कराई थी ऑल वेदर सड़कें बनेगी पर योजना के मद में पैसा आज तक नहीं भेजा। राज्य में भीजेपी के नेता बेवजह हल्ला मचा रहे हैं। अगर हल्ला मचाना है तो दिल्ली जायें तो शायद विकास का जो पैसा केन्द्र अटकाए है वो मिल जाये।