भूस्खलन के चलते करीब 34 मार्ग बंद, यातायात प्रभावित

देहरादून। उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रो को ग्रामीण क्षेत्रों से जोड़ने वाले मार्ग पर भूस्खलन के प्रभाव अब भी चिंता का सबब बने हुए हैं। भूस्खलन के कारण प्रभावित हुए 34 संपर्क मागर््ा अभी तक सेवा में नहीं आ पाए हैं जिसके कारण यातायात व्यवस्था में लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि गत दिनों राज्य में बारिश जरुर कम हो रही है परन्तु मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में सूबे में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की वर्षा की संभावना को लेकर लोगों को अगाह किया है।

land
गौरतलब है कि राज्य में बारिश और भूस्खलन के चलते पर्वतीय क्षेत्र को गांवो से जोड़ने वाले कई रास्ते बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं, सपंर्क मार्ग को दोबार शुरु करने में परेशान इस बात की आ रही है कि रुक रुक कर बारिश होती रहती है, जोकि मार्ग को पुनः प्रारंभ करने में बाधक बनी हुई है।राज्य आपदा प्रबंधन एवं न्यूनीकरण केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार पौड़ी जिले में सबसे अधिक 11 संपर्क मार्ग बंद हैं।

इसके अलावा चमोली जनपद में छह, रुद्रप्रयाग में पांच, उत्तरकाशी में तीन, टिहरी, हरिद्वार, अल्मोड़ा व नैनीताल में दो-दो और बागेश्वर जनपद में एक संपर्क मार्ग बाधित चल रहा है जिसके अभी कुछ दिनोे तक और दोबार शुरु ना होने के कयास लगाए जा रहे हैं। साथ ही अभी बारिश कब पूरी तरह से बंद होगी इसके भी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। मौसम विज्ञान केंद्र, देहरादून के मुताबिक देहरादून में आंशिक रूप बादल छाये रहेंगे। कुछ क्षेत्रों में हल्की वर्षा अथवा गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं।