नोटबंदी को लेकर देवभूमि का मिजाज कांग्रेस करेगी गरम

देहरादून। पीएम मोदी की नोटबंदी को लेकर अब देवभूमि में कांग्रेस जनता के बीच जाने का मन बना रही है। इसके पहले कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर एक विशाल रैली के जरिए आयोजन की तैयारी में लगी हुई है। फिलहाल देवभूमि का पारा चुनावी अभियान को लेकर भाजपा की परिवर्तन यात्रा के चलते खासा ही गरम हो चुका है। भाजपा लगातार भ्रष्ट्राचार के मुद्दे पर कांग्रेस सरकार पर हमलावर हो रही है।

congress-pdf-face-to-face-harish-govt-again-in-trouble

ऐसे में जब पूरे देश में विपक्ष नोटबंदी के फैसले पर सड़क से संसद तक संग्राम छेड़े है तो सूबे में काग्रेस भी अपनी आने वाले दिनों में शुरू होने वाली संकल्प यात्रा में जहां इस मुद्दे को भुनाने की कोशिश करेगा । उसके पहले वह इस मामले को लेकर एक बड़ी रैली करने की भी सोच रहा है। जिसके जरिए वो अपनी ताकत के साथ इस मुद्दे पर जनता के जुड़ाव को भी परखेगा। फिलहाल इस मामले में प्रदेश में कांग्रेस के मुखिया किशोर उपाध्याय ने आगामी 28 नवम्बर को रैली रखने का फैसला किया है। जिसके बावत प्रदेश से कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बुलाया भी गया है।

माना जा रहा है कि यह रैली कांग्रेस आलाकमान के निर्देश के बाद आहुत की जा रही है। कांग्रेस नोटबंदी के बाद प्रदेश में हुई लोगों की समस्या को लेकर केन्द्र सरकार पर जहां निशाना साधेगी, वहीं इस मामले में वह सरकार के इस फैसले को जन विरोधी करार दे जनता को समझाने का भी प्रयास करेगी। इसलिए इस रैली में कार्यकर्ताओं को अधिक से अधिक जनता को जुटाने के लिए सख्त निर्देश जारी किए गये हैं। माना जा रहा है कि इस रैली में मुख्यमंत्री रावत व किशोर उपाध्याय के साथ सभी विधायक व सरकार के मंत्री मौजूद रहेंगे।