उत्तराखंड: प्रकाश पंत ने जी.एस.टी. परिषद की बैठक में लिया हिस्सा

उत्तराखंड: प्रकाश पंत ने जी.एस.टी. परिषद की बैठक में लिया हिस्सा

नई दिल्ली: उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रकाश पन्त ने नई दिल्ली में जी.एस.टी परिषद् मंत्री स्तरीय समितियों के विषय पर आयोजित बैठक में हिस्सा लिया। रेवेन्यु मोबिलाईजेशन इन केस आफ नेचुरल क्लेमिटिज एण्ड डिजास्टर के सन्दर्भ में आयोजित बैठक में प्रतिभाग करते हुए उत्तराखण्ड राज्य के पक्ष को रखा।

सुशील मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक

साथ ही वित्त मंत्री ने उत्तराखण्ड में आने वाले प्राकृतिक आपदाओं के समय राहत एवं पुर्नवास आदि कार्यो के लिए सेस प्रावधान एवं डिजास्टर फंड बनाने पर अपने विचार रखें। नार्थ ब्लॉक में आयोजित इस बैठक की अध्यक्षता बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने किया.

हाल ही में घटे है 23 समानोंं के टैक्स दर

आपको बता दें कि हाल ही में मोदी सरकार ने जीएसटी में शामिल 23 सामानों की टैक्स दरों में कमी की है. जीएसटी काउंसिल ने आम लोगों को राहत देते हुए टीवी स्क्रीन, सिनेमा के टिकट और पावर बैंक सहित कई प्रकार की 23 वस्तुओं पर गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) की दरों में कमी की थी.

मुख्यमंत्री ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना का शुभारम्भ किया

टैक्स दर में संशोधन का यह फैसला एक जनवरी से लागू हो गया है. काउंसिल की 31वीं बैठक के बाद वित्त मंत्री अरूण जेटली ने इन फैसलों की घोषणा की थी. इन 23 वस्तुओं पर जीएसटी दरें कम करने से सालाना राजस्व में 5,500 करोड़ रुपए का असर पड़ेगा.