आपदा एवं फंडिग पेटर्न बदलने से उत्तराखंड को हुआ नुकसान

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आपदा एवं फंडिग पेटर्न आदि बदलने से राज्य को हुए नुकसान संबंधित मामलों में प्रधानमंत्री व वित्त मंत्री सहित अन्य केन्द्रीय मंत्रियों को 125 पत्र लिखे हैं। जिनमें से 60 पत्र काफी अहम विषयों से संबंधित है।

मुख्यमंत्री हरीश रावत बीजापुर में संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे जहां पर उन्होंने पत्रकारों के सामने कई अहम पहलू रखे। पत्रकारों से बातचीत करते हुए हरीश रावत ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा आपदा एवं फंडिंग पेटर्न बदलने से राज्य को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है और उन्होंने 71 बार विभिन्न केन्द्रीय मंत्रियों से विभिन्न विषयों के संबंध में मुलाकात भी की है और उसके नतीजे सार्थक भी रहे हैं।

Harish Rawat

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हमारी सरकार ने राज्यहित से जुडे मामलों व आपदा सहित अन्य योजनाओं के लिये केन्द्र सरकार से आवश्यक आर्थिक मदद की मांग नहीं की ये बात एकदम निराधार है। कई मामलों में राज्य को इससे बड़ी सहायता भी मिली है जिनमें राष्ट्रीय राजमार्ग, ग्रामीण विकास, एम.एस.एम.ई., रेलवे व वित्त से संबंधित विषय शामिल है।

इस पूरे मामले को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरी रावत ने कहा कि हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरी तरह से मदद करने का भरोसा दिया है तथा राज्य को इस संबंध में जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई का भी आश्वासन दिया है।