उत्तराखंडः छेड़छाड़ से परेशान BA की छात्रा ने की आत्म हत्या,भाई के नाम लिखा दर्द भरा सुसाइड नोट

उत्तराखंडः छेड़छाड़ से परेशान BA की छात्रा ने की आत्म हत्या,भाई के नाम लिखा दर्द भरा सुसाइड नोट

उत्तराखंडः देहरादून में शहर कोतवाली क्षेत्र से बीए में पढ़ने वाली छात्रा के खुदकुशी करने का ममला सामने आया है। युवती के आत्म हत्या करने की वजह छेड़छाड़ से परेशान होना बताया जा रहा है। गौरतलब है कि छात्रा ने छेड़छाड़ से छुब्ध होकर बुधवार को फांसी लगाकर खुदकुशी की है। मृतिका ने मंगलवार को छेड़छाड़ की घटना के बाद हुई आत्मग्लानि का जिक्र सुसाइड नोट में किया। इस नोट में पीड़िता ने आरोपी को कड़ी सजा देने की मांग की है। आरोपी युवक की तलाश में देर रात तक पुलिस की दबिश चलती रही।

 

छेड़छाड़ से परेशान BA की छात्रा ने की आत्म हत्या,भाई के नाम लिखा दर्द भरा सुसाइड नोट

इसे भी पढ़ेंःदेहरादून मैराथन में 20 राज्यों के लोग लेंगे भाग-अपर पुलिस महानिदेशक

आपको बता दें कि उत्तरकाशी क्षेत्र की पीड़िता अपने दो भाइयों के साथ शहर में किराये के मकान में रहकर एमकेपी कॉलेज से बीए तृतीय वर्ष की पढ़ाई कर रही थी। बुधवार सुबह हर रोज की तरह बड़ा भाई अपनी नौकरी पर और छोटा भाई स्कूल चला गया। दोपहर ढाई बजे के करीब छोटा भाई घर पहुंचा तो दरवाजा अंदर से बंद था। आवाज लगाने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला तो उसने आसपास के लोगों को सूचना दी। पुलिस के आने के बाद दरवाजा तोड़कर देखा तो अंदर युवती का शव पंखे से लटका हुआ मिला।

घटना वाले कमरे में तीन पेज का सुसाइड नोट मिला है जिसमें आत्म हत्या का कारण उल्लेखित है। सुसाइड नोट भाई के नाम लिखा है। पीड़िता ने लिखा है कि परिचित आरोपी ने मंगलवार को घर में आकर उसके साथ छेड़छाड़ की। विरोध करने पर आरोपी खिड़की से कूदकर भाग गया।आगे नोट में लिखा कि उसने किसी तरह की गलती नहीं की है।वह चाहती तो आरोपी को जेल भिजवा सकती थी, लेकिन उसे लग रहा था कि उसके गलत परिणाम हो सकते हैं। दूसरा पापा को इससे बहुत दुख होता और वह किसी को मुंह नहीं दिखा पाती।

आपको बाता दें कि सुसाइड नोट में भाई को गलत लोगों से दोस्ती न करने और किसी लड़की से छेड़छाड़ नहीं करने की हिदायत दी है। नोट में लिखा है कि उसे भाई पर पूरा विश्वास है। युवती ने भाई से उसके सपनों को पूरा करने की भी इच्छा जाहिर की है। धारा चौकी प्रभारी कुलदीप पंत के मुताबिक सुसाइड नोट के आधार पर आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने तलास शुरू कर दी है। पुलिस ने कहा कि मृतिका के परिजनों को सूचना दी गई है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

महेश कुमार यादव