विधानसभा प्रभारी की घोषणा के साथ भाजपा का रूट मैप तैयार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान सभा के चुनावी रण को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारियों को अमलीजाम पहनाना शुरू कर दिया है। इसकी क्रम में प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारी घोषित कर दिये गये हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को विधानसभा प्रभारियों की सूची जारी कर दी है।

kashaw

विधानसभा प्रभारी पर होगी जिम्मेदारी
प्रभारी की जिम्मेदारी जिला स्तर पर संगठन से जुड़े लोगों को सौंपी गई है। जिनका दायित्व विधानसभा क्षेत्र में चुनाव के मद्देनजर पार्टी की गतिविधियों की प्रबंधन व निगरानी करना होगा। साथ ही प्रत्याशी की घोषणा के बाद प्रभारी उक्त क्षेत्र में प्रत्याशी की मदद करेंगे।

भाजपा का रूट मैप तैयार
प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य ने बताया कि इससे पहले भाजपा बूथ अध्यक्षों और लोकसभा पालकों की घोषणा कर चुकी है। बूथ अध्यक्षों की विधानसभावार बैठकें हो रही हैं। भाजपा जिला स्तर पर महिला और युवा सम्मेलन आयोजित करने वाली है। साथ ही हर 2 विधानसभा क्षेत्र में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन के आयोजन की भी योजना है।

इन सम्मेलनों में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की भागीदारी होगी जिसकी निगरानी विधानसभा प्रभारी करेंगे। इसके साथ ही भाजपा अगले महीने से प्रदेश में चार स्थानों से परिवर्तन यात्रा भी निकालने वाली है। यह यात्राएं प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेंगी। विधानसभा प्रभारी अपने क्षेत्र में इन यात्राओं की तैयारियों पर ध्यान देंगे ।