यूपी चुनाव में प्रियंका की भूमिका को लेकर कयासों का बाजार गरम

नई दिल्ली| कांग्रेस के राज्यसभा सांसद तथा उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष संजय सिंह ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए अभी तक अपनी सहमति नहीं जताई है, जबकि पार्टी को उम्मीद है कि वह चुनाव प्रचार में जरूर शिरकत करेंगी। सिंह ने कहा, “उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए हम उनसे लंबे समय से आग्रह कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि वह चुनाव प्रचार के लिए अपनी सहमति देंगी।”

after-rahul-now-star-campaigner-of-congress-priyanka-gandhi-will-hold-the-command-in-up

उन्होंने कहा, “और जैसे ही वह प्रचार के लिए हामी भरेंगी, हम योजना से सबको अवगत कराएंगे।”संजय सिंह ने कहा, “फिलहाल, उन्होंने हामी नहीं भरी है, लेकिन हमें उम्मीद है कि वह चुनाव प्रचार के लिए हां करेंगी।”मीडिया में आई उन खबरों पर कि अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रियंका महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगी, उन्होंने कहा, “मैं न तो इसकी पुष्टि कर रहा हूं और न ही इससे इंकार कर रहा हूं।”

उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर शुक्रवार को हुई रणनीतिक बैठक में प्रियंका तथा कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हिस्सा लिया था। यह पूछे जाने पर कि उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए क्या उम्मीदवारों के चयन पर अंतिम फैसला करने के लिए कुछ हुआ है, उन्होंने कहा, “प्रक्रिया जारी है। जल्द ही हम उम्मीदवारों की सूची जारी करेंगे।”सिंह ने बिना कोई विस्तृत विवरण दिए कहा, “यदि कुछ भी घोषित करना आवश्यक हुआ तो हम इसे जरूर करेंगे।”

उन्होंने यह भी कहा कि अगली रणनीतिक बैठक 22 नवंबर के बाद होगी। कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के भविष्य के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया और कहा कि इस पर पार्टी महासचिव व उत्तर प्रदेश में पार्टी के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ही कुछ कह सकते हैं।प्रियंका गांधी ने अपने चुनाव प्रचार को अब तक अपनी मां तथा भाई राहुल गांधी (रायबरेली व अमेठी) तक ही सीमित रखा है।