‘विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगी सपा सरकार’

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में आज सपा के संसदीय पार्टी की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए सपा आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ कोई भी गठबंधन नहीं करेगी इसके साथ ही एक सवाल के जबाब में कहा गया कि राज्यसभा में पार्टी के नए नेता पर फैसला लेने का काम पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ही करेंगे। रविवार को आयोजित इस बैठक में मुख्यमंत्री अखिलेश, प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव, पार्टी उपाध्यक्ष किरनमय नंदा और कई अन्य बड़े नेता शामिल रहे।

Akhilesh Shivpal

रविवार को सपा मुख्यालय पर आयोजित इस बैठक के बाद सपा उपाध्यक्ष किरनमय नंदा ने कहा कि यह कहना गलत है कि पार्टी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से बिना किसी गठबंधन के चुनाव लड़ेगी, सपा अकेली ही विधानसभा चुनाव लड़ने को तैयार है। बैठक के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि चुनावी मुद्दों सहित नोटबंदी पर जनता को हो रही समस्याओं और राज्यसभा में अगले नेता को लेकर चर्चा हुई।

नोटबंदी को लेकर संसदीय समिति की इस बैठक में चर्चा हुई। बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा कि राज्यसभा में संसदीय दल के नेता पर अंतिम निर्णय नेताजी ही करेंगे। सभी सदस्यों ने नेताजी पर ही फैसला छोड़ दिया। किरनमय नंदा ने कहा कि नेता जी जो करेंगे ठीक ही करेंगे। आपको बता दें कि सपा ने राज्यसभा से सपा के सांसद रहे रामगोपाल यादव को पार्टी से निकाल दिया है जिससे राज्यसभा में स्थान खाली है और उसे भरने की प्रक्रिया जारी है।