सपा की रजत जयंती में भाग लेने का अभी न्योता नहीं मिला है : नीतीश

पटना| बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि पांच नवंबर को समाजवादी पार्टी (सपा) के रजत जयंती समारोह में भाग लेने के लिए उत्तर प्रदेश से उन्हें कोई आमंत्रण नहीं मिला है। पटना में संवाददाताओं से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, “सपा के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मेरे पास कोई आमंत्रण नहीं आया है।

nitish-kumar

पत्रकारों द्वारा उत्तर प्रदेश में महागठबंधन बनने की बात पर उन्होंने कहा, “छह पार्टियों को मिलाकर एक दल बनाने की तरफ कदम बढ़ाया गया था। काफी हद तक प्रगति भी हो चुकी थी। सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव जी की अध्यक्षता में बात आगे बढ़ने वाली थी, मगर नहीं बढ़ सकी, यह जगजाहिर है।जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने आगे कहा, “एक बार प्रयास कारगर या कामयाब नहीं हुआ तो आगे इस तरह का प्रयास नहीं होगा या प्रयास सफल नहीं होगा, यह नहीं मान लेना चाहिए।”

उल्लेखनीय है कि सपा में विवाद के बाद सपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने जद (यू) के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव से दिल्ली में मुलाकात की है। शुक्रवार को उन्होंने राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के प्रमुख अजित सिंह से भी मिले। शिवपाल का कहना है कि सांप्रदायिक ताकतों को शिकस्त देने के लिए सभी समाजवादियों को एकजुट हो जाना चाहिए और बिहार की तर्ज पर उप्र में भी महागठबंधन बनना चाहिए।