परिवहन विभाग ने दिखाई कई परियोजनाओं को सूबे में हरी झंड़ी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग की सूबे को समर्पित कई योजनाओं का शिलान्यास और की परियोजनाओं का लोकापर्ण का कार्यक्रम लखनऊ के इंदिरागांधी प्रतिस्थान में किया जा रहा है। धनतेरस के दिन शुरू होने वाली कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं की शुरूआत का कार्यक्रम सीएम अखिलेश को करना था , लेकिन व्यस्तता की वजह से इसका श्री गणेश परिवहन मंत्री गायत्री प्रजापति ने किया।

cm-gayrti

1972 में अस्तित्व में परिवहन विभाग ने जनता को बेहतर सुविधाएं देने के उद्देश्य से यात्रियों की सुविधाओं के लिए कई बसे चलाई हैं। जिसमे वोल्वो, स्कैनिया, लोहिया बस आदि बसें प्रमुख हैं।यात्रियों की सुविधा के लिए स्मार्ट पास,स्टूडेंट पास आदि सरकार की महत्वपूर्ण योजनाएं हैं। यह जानकारी सूबे के परिवहन मत्री गायत्री प्रजापति ने कार्यक्रम के समबोधन में कही।

इस दौरान परिवहन मंत्री गायत्री प्रजापति ने 3 नए बस अड्डों का लोकार्पण और 4 नए बस अड्डों का शिलान्यास किया। साथ ही 30 लोहिया ग्रामीण बसों को मंत्री ने हरी झंडी भी दिखाई। इस दौरान मुख्यमंत्री की गैरमौजूदगी को लेकर जब सवाल उठे तो मंत्री गायत्री प्रजापति ने कहा कि कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री को करना था लेकिन सीएम साहब की व्यस्तता के कारण मुझे करना पड़ा है।