माया के हमले का साध्वी उमा भारती ने दिया करारा जबाब

नई दिल्ली| केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने गुरुवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती पर सरकार के नोटबंदी को लेकर कराए गए सर्वेक्षण की आलोचना करने पर निशाना साधा और उन्हें अपना पैसा गरीब और कमजोर तबके के लोगों को दान करने की सलाह दी।

uma_mayawati

केंद्रीय जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्री उमा भारती ने संसद के बाहर संवददाताओं से कहा, “मायावती के पास जो पैसा है, वह उन्हें गरीबों और कमजोर तबके के लोगों को दान कर देना चाहिए।”उमा ने मायावती को तिब्बत जाकर वहां बौद्ध धर्म की शिक्षा देने की भी सलाह दी।

उमा की यह टिप्पणी मायावती के नोटबंदी पर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कराए गए सर्वेक्षण को ‘फर्जी और प्रायोजित’ कहने के बाद आई है।मायावती ने कहा था, “मोदीजी का सर्वेक्षण फर्जी और प्रायोजित है। अगर उनमें हिम्मत है तो वह लोकसभा भंग करके चुनाव का सामना करें, तभी असली सर्वे होगा।”

मायावती की टिप्पणी बुधवार को सरकार के इस दावे के बाद आई है कि एक ऐप आधारित सर्वे में शामिल लोगों में से 93 प्रतिशत ने नोटबंदी के कदम का समर्थन किया है।मायावती पर निशाना साधते हुए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री हर्षवर्धन ने कहा, “उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले मायावती इतनी जल्दी में क्यों हैं?”उन्होंने कहा, “उनके पास जितने भी संसाधन हैं, उन्हें उनसे ही राज्य विधानसभा का चुनाव लड़ना चाहिए। राज्य के लोग उन्हें उचित उत्तर देंगे।”