हैदराबाद में संघ और भाजपा की अहम बैठक में बनेगी रणनीति

हैदराबाद। यूपी का रण शुरू होने में कुछ माह बाकी है अब हर पार्टी अपनी अपनी रणनीति बनाने पर जोर दे रही है। यूपी विधान सभा चुनाव से पहले संघ भाजपा की तैयारियों को लेकर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी की तीन दिवसीय बैठक आयोजित की गई है। जिसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत व बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित तमाम दिग्गज उपस्थित रहेंगे।

mohanbhagwat-amit

बैठक में आगामी कुछ महीनों में होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव का ब्लू प्रिंट तैयार किए जाने की संभावना है। 21 से 23 अक्टूबर तक होने वाली इस बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत से लेकर देश भर के पदाधिकारी हिस्सा लेंगे। बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और संगठन महामंत्री राम लाल भी शामिल होंगे। इस दौरान उत्तर प्रदेश समेत 5 राज्यों में होने वाले विधान सभा चुनावों को लेकर चल रही तैयारियों के सन्दर्भ में अहम योजनाएं बनाई जा सकती हैं।

संघ की इसबैठक में चुनाव को लेकर संघ के पदाधिकारियों का एक रोड़मैप बनाया जा सकता है। जिससे आगामी होने वाले विधान सभा चुनाव में चल रही तैयारियों की देख-रेख व समीक्षा की जा सके। इस साथ ही पूरे चुनाव को एक केन्द्र से संचालित किया जा सके। इसके साथ ही संभावना जताई जा रही है कि उत्तर प्रदेश के साथ पांच राज्यों के चुनाव को देखते हुए बीजेपी संगठन में बदलाव के कुछ संकेत भी मिल सकते हैं। संघ के मुद्दों से जुड़े राम मंदिर और समान नागरिक संहिता पर भी कोई प्रस्ताव लाया जा सकता है।