सपा के भविष्य को लेकर रामगोपाल का ‘लेटर टू अखिलेश’

लखनऊ| उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) में जारी राजनीतिक घमासान के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता व महासचिव रामगोपाल यादव ने रविवार को एक और पत्र पार्टी कार्यकर्ताओं को लिखा, जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को सपा का भविष्य बताया है। इस बीच, ताजा घटनाक्रम में अखिलेश ने वरिष्ठ मंत्री व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव को मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

ramgopal-yadav

रामगोपाल ने ‘प्यारे साथियों’ नाम से संबोधित पत्र में कहा है कि अखिलेश के साथ के लोगों ने पार्टी के लिए खून-पसीना बहाया और बड़े बलिदान दिए, जबकि दूसरी ओर ऐसे लोग हैं, जिन्होंने ‘करोड़ों कमाए और सत्ता का दुरुपयोग’ किया।राम गोपाल ने कहा कि उनकी मानसिकता सकारात्मक, जबकि दूसरों की नकारात्मक है। यह पत्र रविवार सुबह लगभग 6.30 बजे जारी किया गया। माना जा रहा है कि उन्होंने यह पत्र मुंबई से लिखा है।

राम गोपाल ने हालांकि पत्र में अखिलेश का सीधे तौर पर पक्ष लिया है, लेकिन किसी अन्य का नाम नहीं लिया है। यह पत्र अखिलेश द्वारा अपने आधिकारिक आवास पर पार्टी विधायकों की बैठक बुलाए जाने से कुछ घंटों पहले सामने आया। सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री ने इस बैठक में शिवपाल में और उनके समर्थक विधायकों को नहीं बुलाया है।