प्रवीर कुमार राजस्व परिषद के अध्यक्ष नियुक्त, कई अधिकारी बदले

लखनऊ| उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार देर रात एक साथ चार आईएएस और 35 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी प्रवीर कुमार राजस्व परिषद के नए अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं। साथ ही एसपी से लेकर डीजी स्तर तक के आईपीएस अधिकारियों के तबादले भी कर दिए गए हैं। सरकार की ओर से शुक्रवार देर रात जारी तबादले की सूची के मुताबिक, उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम के अध्यक्ष प्रवीर कुमार को राजस्व परिषद का अध्यक्ष बनाया गया है। इसके अतिरिक्त वित्त आयुक्त एवं प्रमुख सचिव वित्त डॉ. अनूप चंद्र पांडेय को चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव के अतिरिक्त कार्यभार से मुक्त कर दिया गया है।

praveer

इसके अलावा उच्च शिक्षा एवं लघु सिंचाई विभाग की प्रमुख सचिव अनीता भटनागर जैन को उच्च शिक्षा विभाग के प्रभार से मुक्त कर दिया गया है, जबकि माध्यमिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव जितेंद्र कुमार को वर्तमान पद के साथ उच्च शिक्षा विभाग का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है।35 जिलों के एसपी-एसएसपी बदले भी गए हैं, जबकि रेंज में नए डीआईजी तैनात किए गए हैं। इस तबादले को चुनावी तैयारी से जोड़कर देखा जा रहा है।

हाल में एक सपा नेता से विवाद के चलते गोरखपुर के निलंबित एसएसपी अनंत देव और बुलंदशहर हाइवे घटना के बाद निलंबित एसपी वैभव कृष्ण को पुन: बहाल कर जिलों में तैनाती दी गई है।जवाहर बाग कांड के बाद मथुरा से हटाए गए राकेश सिंह को भी जिले की कमान मिल गई है। 2003 बैच के आईपीएस अधिकारियों को प्रभारी डीआईजी का दायित्व दिया गया है।